तमिलनाडु के राज्‍य गान के सम्‍मान में खड़े नहीं होने के लिए नितिन गडकरी की हो रही आलोचना

तमिलनाडु के आईटी मंत्री थंगराज ने गडकरी को 'घमंडी' करार देते हुए कहा है कि केंद्रीय मंत्री ने तमिल लोगों का अपमान किया है.

तमिलनाडु के राज्‍य गान के सम्‍मान में खड़े नहीं होने के लिए नितिन गडकरी की हो रही आलोचना

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी तमिलनाडु के राज्‍यगान मामले में आलोचना के घेरे में हैं.

चेन्‍नई :

चेन्‍नई में एक सरकारी कार्यक्रम में तमिलनाडु के राज्‍य गान के दौरान सम्‍मानस्‍वरूप खड़े नहीं होने के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) आलोचना के घेरे में हैं. तमिलनाडु के आईटी मंत्री थंगराज ने इस मामले में गडकरी को 'घमंडी' करार देते हुए कहा है कि केंद्रीय मंत्री ने तमिल लोगों का अपमान किया है. गौरतलब है कि तमिलनाडु  सरकार ने पिछले वर्ष "तमिल थाई वजथु" को राज्‍य गान घोषित किया है और शिक्षण संस्‍थानों, सरकारी कार्यालयों में सभी सरकारी कार्यक्रमों में इसे गाए जाने के निर्देश जारी किए हैं.  

तमिलनाडु सरकार ने कहा है कि इसे बजाए जाने या गाए जाने के दौरान दिव्‍यांगों को छोड़कर सभी को सम्‍मान में खड़ा होना होगा. एक ट्वीट में थंगराज ने केंद्रीय मंत्री गडकरी से उनके घमंडी और गैर‍िजिम्‍मेदाराना व्‍यवहार का कारण बताने की मांग की है. घटना पीएम मोदी के गुरुवार को चेन्‍नई दौरे के दौरान की है. 

"तमिल थाई वजथु" तमिल मां की स्‍तुति में गाया जाने वाला गीत है. इस गीत से जुड़ा एक मामला पिछले साल उस समय भी प्रकाश में आया था जब आईआईटी मद्रास के दीक्षांत समारोह के दौरान इसे नहीं गाया गया था. बाद में तमिलनाडु के उच्‍च शिक्षा मंत्री ने इस बारे में संस्‍थान के निदेशक को पत्र लिखा था. 

- ये भी पढ़ें -

* "मुझे आज़ाद कीजिए..." : राजस्थान के मंत्री के ट्वीट से सामने आईं कांग्रेस की दिक्कतें
* ड्रोन तकनीक रोज़गार देने वाली है, 2030 तक भारत 'ड्रोन हब' बन जाएगा : पीएम मोदी
* "MP बंगले से बेदखल होंगे भगवंत मान, लोकसभा सचिवालय ने कार्यवाही का दिया आदेश

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


जम्‍मू कश्‍मीर के पूर्व CM फारूक अब्‍दुल्‍ला को ED का समन