विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 09, 2023

ISIS की साजिश के खिलाफ महाराष्ट्र और कर्नाटक के 41 जगहों पर NIA ने की छापेमारी, 13 लोग गिरफ्तार

एनआईए द्वारा छापेमारी में कुल 41 स्थानों में से एजेंसी के अधिकारियों ने कर्नाटक में 1, पुणे में 2, ठाणे ग्रामीण में 31, ठाणे शहर में 9 और भयंदर में 1 स्थान की तलाशी ली है.

Read Time: 2 mins

कर्नाटक में 1, पुणे में 2, ठाणे ग्रामीण में 31, ठाणे शहर में 9 और भयंदर में 1 स्थान की तलाशी ली

मुंबई:

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आईएसआईएस (ISIS) आतंकी साजिश मामले में कर्नाटक और महाराष्ट्र में 40 से अधिक स्थानों पर छापेमारी कर रही है. सूत्रों ने बताया कि आज सुबह से एनआईए द्वारा छापेमारी में कुल 41 स्थानों में से एजेंसी के अधिकारियों ने कर्नाटक में 1, पुणे में 2, ठाणे ग्रामीण में 31, ठाणे शहर में 9 और भयंदर में 1 स्थान की तलाशी ली है. जानकारी मिल रही है कि छापेमारी के दौरान 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

सूत्रों ने बताया कि आतंकवाद रोधी एजेंसी के अधिकारियों ने महाराष्ट्र और कर्नाटक के पुलिस बलों के साथ मिलकर इन स्थानों पर छापेमारी की. यह मामला आरोपी व्यक्तियों और उनके सहयोगियों द्वारा रची गई एक आपराधिक साजिश से संबंधित है, जिन्होंने अल-कायदा और आईएसआईएस सहित प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों की हिंसक चरमपंथी विचारधारा की प्रतिज्ञा ली थी और एक आतंकवादी गिरोह बनाया था.

आतंकवादी संगठनों ने भारत में इस्लामी शासन स्थापित करने के लिए हिंसक जिहाद छेड़ना शुरू किया और इसके लिए धार्मिक कक्षाएं चलाने के अलावा समान विचारधारा वाले युवाओं को अपने साथ शामिल किया था.

बता दें कि पिछले महीने आईएसआईएस के बडे़ आतंकी प्लान का पर्दाफाश हुआ था, तब ISIS के गिरफ्तार एक आतंकी के कबूलनामे से कई खुलासे हुए थे. इनका अहमदाबाद और गांधी नगर में ISIS का बड़े धमाके करने का प्लान था. वहीं, भारत के कुछ महत्वपूर्ण सैन्य ठिकाने भी ISIS के निशाने पर थे. भारत के महत्वपूर्ण सैन्य ठिकानों की बकायदा रेकी की गई तस्वीरों को पाकिस्तान और सीरिया भेजा गया था.

ये भी पढ़ें :- 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
चाकुओं से गोदकर मारा, कौन हैं BSP चीफ ऑर्मस्ट्रांग, जिनकी हत्या के बाद तमिलनाडु जा रहीं माया
ISIS की साजिश के खिलाफ महाराष्ट्र और कर्नाटक के 41 जगहों पर NIA ने की छापेमारी, 13 लोग गिरफ्तार
महाराष्ट्र के सांगली में अभिभावक का दावा, 'मध्याह्न भोजन के पैकेट में मरा हुआ सांप मिला'
Next Article
महाराष्ट्र के सांगली में अभिभावक का दावा, 'मध्याह्न भोजन के पैकेट में मरा हुआ सांप मिला'
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;