ISIS की साजिश के खिलाफ महाराष्ट्र और कर्नाटक के 41 जगहों पर NIA ने की छापेमारी, 13 लोग गिरफ्तार

एनआईए द्वारा छापेमारी में कुल 41 स्थानों में से एजेंसी के अधिकारियों ने कर्नाटक में 1, पुणे में 2, ठाणे ग्रामीण में 31, ठाणे शहर में 9 और भयंदर में 1 स्थान की तलाशी ली है.

खास बातें

  • कर्नाटक में 1, पुणे में 2, ठाणे ग्रामीण में 31, ठाणे शहर में 9 और भयंदर
  • महाराष्ट्र और कर्नाटक के पुलिस बलों के साथ मिलकर इन स्थानों पर छापेमारी
  • ठाणे से कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है.
मुंबई :

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आईएसआईएस (ISIS) आतंकी साजिश मामले में कर्नाटक और महाराष्ट्र में 40 से अधिक स्थानों पर छापेमारी कर रही है. सूत्रों ने बताया कि आज सुबह से एनआईए द्वारा छापेमारी में कुल 41 स्थानों में से एजेंसी के अधिकारियों ने कर्नाटक में 1, पुणे में 2, ठाणे ग्रामीण में 31, ठाणे शहर में 9 और भयंदर में 1 स्थान की तलाशी ली है. जानकारी मिल रही है कि छापेमारी के दौरान 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

सूत्रों ने बताया कि आतंकवाद रोधी एजेंसी के अधिकारियों ने महाराष्ट्र और कर्नाटक के पुलिस बलों के साथ मिलकर इन स्थानों पर छापेमारी की. यह मामला आरोपी व्यक्तियों और उनके सहयोगियों द्वारा रची गई एक आपराधिक साजिश से संबंधित है, जिन्होंने अल-कायदा और आईएसआईएस सहित प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों की हिंसक चरमपंथी विचारधारा की प्रतिज्ञा ली थी और एक आतंकवादी गिरोह बनाया था.

आतंकवादी संगठनों ने भारत में इस्लामी शासन स्थापित करने के लिए हिंसक जिहाद छेड़ना शुरू किया और इसके लिए धार्मिक कक्षाएं चलाने के अलावा समान विचारधारा वाले युवाओं को अपने साथ शामिल किया था.

बता दें कि पिछले महीने आईएसआईएस के बडे़ आतंकी प्लान का पर्दाफाश हुआ था, तब ISIS के गिरफ्तार एक आतंकी के कबूलनामे से कई खुलासे हुए थे. इनका अहमदाबाद और गांधी नगर में ISIS का बड़े धमाके करने का प्लान था. वहीं, भारत के कुछ महत्वपूर्ण सैन्य ठिकाने भी ISIS के निशाने पर थे. भारत के महत्वपूर्ण सैन्य ठिकानों की बकायदा रेकी की गई तस्वीरों को पाकिस्तान और सीरिया भेजा गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :-