विज्ञापन

बिहार: नालंदा में NIA की रेड, मदरसा संचालक से 5 घंटे की पूछताछ

Nalanda Nia Raid : नालंदा के मदरसा हेमायतुल इस्लाम के संचालक डॉ. मंजर इकबाल से एनआईए की दो सदस्यीय टीम ने करीब 5 घंटे तक पूछताछ की. रवि रंजन की रिपोर्ट...

बिहार: नालंदा में NIA की रेड, मदरसा संचालक से 5 घंटे की पूछताछ
नालंदा:

बिहार के नालंदा के इस्लामपुर थाना क्षेत्र शहर के खानकाह मुहल्ले में मदरसा हेमायतुल इस्लाम के संचालक डॉ. मंजर इकबाल से एनआईए की दो सदस्यीय टीम ने करीब 5 घंटे तक पूछताछ की. टीम ने इस दौरान मदरसे के कई रजिस्टरों की गहनता से जांच की और अनुमान है कि आय-व्यय का भी विस्तृत रूप से निरीक्षण किया.

हालांकि, एनआईए टीम के सदस्यों ने इस बारे में कोई भी जानकारी देने से इंकार किया. एनआईए की टीम ने मदरसे से बाहर रखे रजिस्टरों को मंगवाया और लगभग 6 पन्नों की एक रिपोर्ट मदरसा संचालक को सौंपी. डॉ. मंजर इकबाल ने बताया कि टीम ने उनसे कई सवाल पूछे, जिनका उन्होंने पूरी तरह से जवाब दिया. उन्होंने यह भी बताया कि उन्होंने जांच के दौरान टीम को पूरा सहयोग दिया और सभी आवश्यक दस्तावेज प्रस्तुत किए.

पूछताछ के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे. इस्लामपुर थानाध्यक्ष संजीव कुमार सिंह, बीडीओ मुकेश कुमार, कार्यपालक पदाधिकारी पूजा माला सहित कई पुलिस पदाधिकारी और पुलिस बल मौके पर मौजूद रहे. एनआईए की टीम की इस कार्रवाई के बाद इलाके में हलचल मच गई, लेकिन टीम के सदस्यों ने इस मामले में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया. स्थानीय लोगों में इस कार्रवाई को लेकर कई तरह की चर्चाएं हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पूरे देश में संचालित मदरसों की जांच चल रही है. इसी कड़ी में एक टीम नालंदा पहुंची थी.

ये भी पढ़ें:- 
कहां जाए उन्नाव की रेप पीड़िता? सरकार से नहीं मिला घर का किराया, अब बिजली-पानी काट दे रहा मकान मालिक

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सद्भाव और एकजुटता हमेशा बनी रहे: PM ने देशवासियों को ईद-ए-मिलाद-उन-नबी की दी बधाई
बिहार: नालंदा में NIA की रेड, मदरसा संचालक से 5 घंटे की पूछताछ
जिसका देश उसी का परदेस...; हरियाणा चुनाव से पहले पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर
Next Article
जिसका देश उसी का परदेस...; हरियाणा चुनाव से पहले पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com