विज्ञापन

नेपाल बस दुर्घटना : 27 पहुंचा मौत का आंकड़ा, नदी में समा गई थी 43 लोगों से भरी यूपी की बस

नेपाल में उत्तर प्रदेश की एक बस के नदी में गिरने से 27 लोगों की मौत हो गई है. वहीं इस हादसे में 16 लोग घायल हुए हैं, जिन्‍हें हेलीकॉप्‍टर से इलाज के लिए काठमांडू भेजा गया है.

नेपाल बस दुर्घटना : 27 पहुंचा मौत का आंकड़ा, नदी में समा गई थी 43 लोगों से भरी यूपी की बस
पटना:

नेपाल बस दुर्घटना (Nepal Bus Accident) में मरने वालों का आंकड़ा 27 तक पहुंच गया है. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से 43 यात्रियों को लेकर पोखरा से काठमांडू के लिए निकली बस नदी में गिर गई. यह हादसा काठमांडू से करीब 110 किलोमीटर दूर तनहुन जिले में हुआ. तनहुन के मुख्य जिला अधिकारी जनार्दन गौतम ने बताया कि हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए 16 लोगों को नेपाल की सेना के हेलीकॉप्टर से इलाज के लिए काठमांडू भेजा गया है, जबकि अन्‍य 27 लोगों की मौत हो गई है.

उत्तर प्रदेश से 90 पर्यटकों को लेकर दो बस नेपाल में आठ दिनों के परमिट पर पोखरा पहुंची थी. पोखरा से काठमांडू जाने के दौरान एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई. इसके बाद दूसरी बस में मौजूद रिश्तेदारों में कोहराम मच गया. 

तनाहुन के मुख्य जिला अधिकारी जनार्दन गौतम ने कहा, "गंभीर रूप से घायल 16 लोगों को हेलीकॉप्टर से काठमांडू भेजा गया है, अन्‍य सभी की मौत हो गई." दुर्घटना का शिकार होने वाली बस का नंबर - UP53 FT 7623 था. 

तनाहुन के मुख्‍य जिला अधिकारी जनार्दन गौतम ने कहा कि नेपाल बस दुर्घटना में अपनी जान गंवा चुके लोगों के शवों को अंबुखैरेनी नगरपालिका में रखा गया है और भारतीय दूतावास को भी दुर्घटना और स्थिति के बारे में सूचित किया गया है. 

8 दिन के परमिट पर बस ने नेपाल में किया था प्रवेश 

आपको बता दें कि बस ने 20 अगस्त को बेलहिया चेकपॉइंट से 8 दिन के रूट परमिट के साथ नेपाल में प्रवेश किया था. वे दो दिनों तक पोखरा के एक स्पोर्ट्स होटल में रुके और आज दोनों बसें काठमांडू के लिए रवाना हुई थीं. 

रिश्‍तेदारों की मदद से की जा रही है शवों की पहचान 

दोनों बसों में 90 से अधिक पर्यटक सवार थे. एक बस के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद दूसरी बस में मौजूद रिश्‍तेदारों की मदद से शवों की पहचान की जा रही है. इस दुर्घटना के बाद भारतीय दूतावास के प्रतिनिधि भी घटनास्थल पर पहुंचे और शवों की पहचान और घायलों की मदद में जुटे हुए हैं. 

ये भी पढ़ें :

* पाकिस्तान, नेपाल, श्रीलंका, मालदीव और अब बांग्लादेश...चालाक चीन रच रहा कैसा चक्रव्यूह?
* कैसे हुआ चमत्कार? नेपाल में जलते प्लेन में कैसे जिंदा बचा पायलट
* म्यांमार से लेकर अफगानिस्तान तक... जानें भारत किन-किन देशों को करोड़ों रुपये देने वाला है और क्यों?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
महाराष्ट्र: अंबरनाथ में केमिकल फैक्ट्री से गैस का रिसाव, सड़कों पर छाया अंधेरा
नेपाल बस दुर्घटना : 27 पहुंचा मौत का आंकड़ा, नदी में समा गई थी 43 लोगों से भरी यूपी की बस
दिल्ली में बड़ी साजिश नाकाम, बाइकवाले के पास मिले 499 जिंदा कारतूस
Next Article
दिल्ली में बड़ी साजिश नाकाम, बाइकवाले के पास मिले 499 जिंदा कारतूस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com