विज्ञापन
Story ProgressBack

NEET Paper Leak: NDTV पहुंची सॉल्वर गैंग सरगना संजीव मुखिया के गांव, जानें- हुए क्या-क्या खुलासे

संजीव को पेपर सॉल्वर गैंग (NEET Paper Leak) का सरगना और नीट पेपर लीक का मास्टरमाइंड माना जा रहा है. पुलिस उसकी तलाश कर रही है. बिहार के अलावा अन्य राज्यों में भी उसे लेकर छापेमारी की जा रही है. वहीं संजीव की मां का कहना है कि उनके बेटे को राजनीति के तहत फंसाया जा रहा है.

NEET Paper Leak: सॉल्वर गैंग के सरगना संजीव मुखिया की तलाश.

पटना, बिहार:

NEET पेपर लीक मामले में अब तक कई गिरफ्तारियां हो चुकी हैं. पुलिस अब इसके मास्टरमाइंड को ढूंढ रही है. सूत्रों के मुताबिक संजीव मुखिया नाम के शख्स को NEET पेपर लीक (NEET Exam) मामले में अहम पड़ी माना जा रहा है. पुलिस अब उसकी तलाश कर रही है. लेकिन संजीव का अब तक कुछ भी पता नहीं चल सका है. हालांकि उसकी मां बेटे को निर्दोष बता रही है. संजीव मुखिया (Sanjeev Mukhiya) बिहार के नालंदा का रहने वाला है. NDTV की टीम संजीव मुखिया के गांव पहुंची तो गांव वालों ने उसके बारे में कई चौंकाने वाले खुलासे किए.

ये भी पढ़ें-बाप 1 नंबरी, बेटा 10 नंबरी ! NEET पेपर आउट करवाने में बाप-बेटों की ये जोड़ी तो गजब निकली

 संजीव मुखिया के बारे में गांव वाले क्या कह रहे?

गांव के रहने वाले अरुण कुमार ने बताया कि संजीव कृषि विभाग में काम करता है. उसका एक बेटा है, जो बेरोजगार है. संजीव की पत्नी मुखिया थी और विधानसभा चुनाव भी लड़ चुकी है. हालांकि संजीव की छवि गांव में खराब नहीं है. बाहर उसके बारे में क्या कहा जा रहा है, ये उनको जानकारी नहीं है. 

Latest and Breaking News on NDTV

गांव के ही रहने वाले लक्ष्मण कुमार ने बताया कि संजीव पढ़ाई में ठीकठाक था. वह कृषि विभाग में नौकरी करता है. मुखियापति रहते गांव में उसने कामकाज भी किया है. पेपर लीक मामले में संजीव का नाम आने को लेकर जब सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि गांव में उसको लेकर सब ठीक है. बाहर की उनको कोई जानकारी नहीं है. न्यूज पेपर पढ़कर ही उनको इन सभी बातों का पता चल रहा है. गांव में संजीव को लेकर सब ठीक है. 

संजीव मुखिया पेपर सॉल्वर गैंग का सरगना!

बता दें कि संजीव को सॉल्वर गैंग का सरगना और नीट पेपर लीक का मास्टरमाइंड माना जा रहा है. पुलिस उसकी तलाश कर रही है. बिहार के अलावा अन्य राज्यों में भी उसे लेकर छापेमारी की जा रही है. वहीं संजीव की मां का कहना है कि उनके बेटे को राजनीति के तहत फंसाया जा रहा है. संजीव बिहार विधानसभा चुनाव न लड़ पाए इसीलिए उसको फंसाया जा रहा है. वहीं गांव वालों ने भी संजीव के बारे नें ऐसा कुछ भी नहीं कहा है, जिससे उसके इस तरह के चरित्र का पता चल सके. 

Latest and Breaking News on NDTV

बाप-बेटे की जोड़ी तो गजब है

संजीव मुखिया का बेटा शिव भी पेपर लीक मामले में आरोपी है. जानकारी के मुताबिक BPSC परीक्षा लीक में भी संजीव मुखिया का ही हाथ था. इस मामले में पुलिस ने उसके बेटे शिव को अरेस्ट किया था. फिलहाल वह जेल में बंद है. NEET पेपर लीक मामले में भी उसका हाथ बताया जा रहा है. आरोप है कि दोनों बाप-बेटे ने मिलकर इस कांड को अंजाम दिया है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
गोंडा रेल हादसे के बाद अब कैसे हालात ? ट्रैक की मरम्मत का काम कहां तक पहुंचा, जानिए लेटेस्ट अपडेट्स
NEET Paper Leak: NDTV पहुंची सॉल्वर गैंग सरगना संजीव मुखिया के गांव, जानें- हुए क्या-क्या खुलासे
बरेली के मौलाना तौकीर रजा का ऐलान, 23 लड़के-लड़कियां धर्म परिवर्तन कर बनेंगे मुसलमान
Next Article
बरेली के मौलाना तौकीर रजा का ऐलान, 23 लड़के-लड़कियां धर्म परिवर्तन कर बनेंगे मुसलमान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;