विज्ञापन
This Article is From Jul 04, 2023

NEET परीक्षा में 'मुन्नाभाई' की तरह लिखवाते थे पेपर, AIIMS के 4 छात्र अरेस्ट

आरके पुरम थाना पुलिस ने नरेश बिश्रोई को सोमवार सुबह उस समय गिरफ्तार कर लिया जब वह अपनी द्वितीय वर्ष की परीक्षा दे रहा था. संजू यादव एम्स का बीएससी, रेडियोलॉजी का प्रथम वर्ष का छात्र है, उसे दूसरे की परीक्षा देते हुए पकड़ा गया.

नीट की परीक्षा में फर्जीवाड़ा

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने नीट (NEET) की परीक्षा में दूसरे की जगह परीक्षा दिलवाने के एक बड़े गिरोह का  पर्दाफाश किया है. एम्स का बीएससी (रेडियोलॉजी, द्वितीय वर्ष) का छात्र नरेश बिश्रोई इस गिरोह को चला रहा था. उसने एम्स के ही बीएससी (रेडियोलॉजी, प्रथम वर्ष) के छात्रों को अपने गिरोह में शामिल कर रखा था.  कुछ महीने पहले देशभर में हुई नीट परीक्षा में एम्स के प्रथम वर्ष के छात्रों से परीक्षा दिलवाई थी. तीन जगह परीक्षा देने की बात सामने आ चुकी है.

आरके पुरम थाना पुलिस ने नरेश बिश्रोई को सोमवार सुबह उस समय गिरफ्तार कर लिया जब वह अपनी द्वितीय वर्ष की परीक्षा दे रहा था. संजू यादव एम्स का बीएससी, रेडियोलॉजी का प्रथम वर्ष का छात्र है, उसे दूसरे की परीक्षा देते हुए पकड़ा गया. नागपुर के मवतमाल में नीट के परीक्षा सेंटर में दूसरे की जगह परीक्षा देते हुए एम्स के दो छात्र महावीर व जितेंद्र भी गिरफ्तार हुए हैं. उन्हें महाराष्ट्र की पुलिस ने अरेस्ट किया है.

पूछताछ में पता बताया कि उन्होंने एम्स के बीएससी के दूसरी वर्ष के छात्र नरेश बिश्रोई के कहने पर दूसरे की जगह नीट की परीक्षा देने गए थे. नरेश ने उन्हें मोटी रकम का लालच दिया था. आरोपी छात्र नरेश ने बताया कि उसने जिन छात्रों की परीक्षा दिलवाई थी, उनसे 7 लाख रुपये में सौदा तय हुआ था. एक-एक लाख रुपये एडवांस दे दिए गए थे. बाकी छह लाख रुपये में बाद में देना तय हुआ था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ब्राजील की गायों में दौड़ रहा 'कृष्णा' का खून, समझें भावनगर के महाराज के गिफ्ट से कैसे बनी इतनी बड़ी मिल्क इंडस्ट्री?
NEET परीक्षा में 'मुन्नाभाई' की तरह लिखवाते थे पेपर, AIIMS के 4 छात्र अरेस्ट
5 साल... 5 हजार वीजा और ₹300 करोड़ की कमाई, दिल्‍ली पुलिस ने फर्जी वीजा फैक्‍ट्री का किया भंडाफोड़
Next Article
5 साल... 5 हजार वीजा और ₹300 करोड़ की कमाई, दिल्‍ली पुलिस ने फर्जी वीजा फैक्‍ट्री का किया भंडाफोड़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com