अस्पताल में इलाज के लिए चाहिए पैसे? कैनरा बैंक करेगा इंतजाम, जानिए किसे मिलेगा लाभ

अस्पताल के खर्चों को पूरा करने के लिए कर्ज ‘फ्लोटिंग’ यानी परिवर्तित ब्याज दर के आधार पर 11.55 प्रतिशत सालाना और निश्चित ब्याज दर आधार पर 12.30 प्रतिशत पर उपलब्ध होगा.

अस्पताल में इलाज के लिए चाहिए पैसे? कैनरा बैंक करेगा इंतजाम, जानिए किसे मिलेगा लाभ

नई दिल्ली:

सार्वजनिक क्षेत्र के केनरा बैंक ने बुधवार को अस्पताल के खर्च में कमी को पूरा करने के लिए कर्ज देने की योजना सहित कई नये उत्पाद पेश किए. बैंक ने बयान में कहा कि केनरा ‘हील' नामक स्वास्थ्य देखभाल-केंद्रित कर्ज उत्पाद का मकसद स्वयं या आश्रितों के स्वास्थ्य बीमा दावों का निपटान करते हुए अस्पताल में भर्ती होने के खर्च की कमी को पूरा करना है.

अस्पताल के खर्चों को पूरा करने के लिए कर्ज ‘फ्लोटिंग' यानी परिवर्तित ब्याज दर के आधार पर 11.55 प्रतिशत सालाना और निश्चित ब्याज दर आधार पर 12.30 प्रतिशत पर उपलब्ध होगा. स्वास्थ्य देखभाल कर्ज सुविधा उन ग्राहकों के लिए उपलब्ध है जिनके इलाज का खर्च बीमा राशि से अधिक है.

बैंक ने महिलाओं के लिए बचत खाता केनरा एंजल भी पेश किया है. इसमें कैंसर देखभाल की नीति, पहले से मंजूर व्यक्तिगत कर्ज (केनरा रेडी कैश) और मियादी जमा के एवज में ‘ऑनलाइन' कर्ज (केनरा माई मनी) की सुविधाएं शामिल हैं. बचत खाता खोलते समय यह महिलाओं के लिए नि:शुल्क है. मौजूदा महिला ग्राहक इन सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए अपने खाते को इसमें तब्दील कर सकती हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बैंक ने उपयोगकर्ता के अनुकूल भुगतान इंटरफेस 'केनरा यूपीआई 123पे एएसआई' और बैंक के कर्मचारियों के लिए ‘केनरा एचआरएमएस मोबाइल ऐप' भी पेश किया है. बैंक ने यह भी दावा किया कि वह रिजर्व बैंक नवोन्मेष केंद्र के सहयोग से स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) को घरों पर निर्बाध डिजिटल सेवाएं प्रदान करने वाला पहला बैंक बन गया है.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)