NDTV Poll of Polls: दिल्ली, गुजरात सहित 8 केंद्र शासित प्रदेश और राज्यों में BJP कर सकती है क्लीन स्वीप

NDTV Poll of Polls : गुजरात और राजस्थान समेत देश के कई राज्यों में बीजेपी विपक्ष का कर सकती है सूपड़ा साफ. बड़ी जीत के मिल रहे हैं संकेत.

NDTV Poll of Polls: दिल्ली, गुजरात सहित 8 केंद्र शासित प्रदेश और राज्यों में BJP कर सकती है क्लीन स्वीप

NDTV Poll of Polls : कई राज्यों में क्लीन स्वीप को तैयार है बीजेपी

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत शुक्रवार को मतदान होना है. चुनाव आयोग द्वारा आम चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से ही भारतीय जनता पार्टी ( बीजेपी) अपने दम पर 370 सीट के पार और NDA गठबंधन के 400 से ज्यादा सीटें जीतने के दावे कर रही है. पार्टी का दावा है कि इस बार के चुनाव में वह बीते कई रिकॉर्ड तोड़ने जा रही है. यही वजह है कि पीएम मोदी समेत बीजेपी के तमाम बड़े नेता अपने चुनाव प्रचार के दौरान 'अबकी बार 400 के पार' के लक्ष्य को आम जनता तक पहुंचाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती.

NDTV के पोल ऑफ़ पोल्स में जो नतीजे सामने आए हैं उससे ये तो साफ है कि आगामी चुनाव में BJP और NDA अब तक का बेहतरीन प्रदर्शन करने जा रहा है.

NDTV के पोल ऑफ़ पोल्स के अनुसार बीजेपी इस आम चुनाव में खासतौर पर  8 राज्यों जिनमें कुछ केंद्र शासित प्रदेश भी शामिल हैं, में क्लीन स्वीप करने जा रही है.

Latest and Breaking News on NDTV
जिन राज्यों में बीजेपी क्लीन स्वीप कर सकती है उनमें दिल्ली, गुजरात, राजस्थान, अरुणाचल प्रदेश, चंडीगढ़, दमन एंड दीव, दादर एंड नगर हवेली, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश शामिल हैं. 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपको बता दें कि दिल्ली में जहां लोकसभा की कुल 7 सीटें हैं, वहीं गुजरात में 26, राजस्थान में 25, अरुणाचल प्रदेश में 2, चंडीगढ़ में एक, दमन एंड दीव में एक, दादरा एंड नगर हवेली में दो, उत्तरखंड में 5 और हिमाचल प्रदेश में 4 सीटें हैं.