विज्ञापन
This Article is From Oct 07, 2022

‘नेशनल हेराल्ड’ केस में पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश हुए डीके शिवकुमार

कांग्रेस की ‘भारत यात्रा जोड़ो’ यात्रा कर्नाटक में प्रवेश कर चुकी है, जिसमें शामिल होने के कारण शिवकुमार ने ईडी से 21 अक्टूबर तक पेशी से छूट देने का अनुरोध किया था. हालांकि, ईडी ने अर्जी खारिज कर दी.

‘नेशनल हेराल्ड’ केस में पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश हुए डीके शिवकुमार
कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डी शिवकुमार.

नेशनल हेराल्ड केस (National Herald Case) से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering) में आज प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डी शिवकुमार को पूछताछ के लिए बुलाया. शिवकुमार दिल्ली में ईडी के ऑफिस में पेश हुए. ईडी कार्यालय के अंदर जाने से पहले शिवकुमार ने पत्रकारों से कहा कि वह ‘‘कानून का पालन करने वाले नगारिक'' हैं.  इसलिए संघीय एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए पहुंचे हैं, जबकि उन्हें यह भी नहीं पता कि उन्हें यहां बुलाया क्यों गया है.

इस बीच कांग्रेस की ‘भारत यात्रा जोड़ो' यात्रा कर्नाटक में प्रवेश कर चुकी है, जिसमें शामिल होने के कारण शिवकुमार ने ईडी से 21 अक्टूबर तक पेशी से छूट देने का अनुरोध किया था. वह राज्य में यात्रा के प्रबंधन का जिम्मा संभाल रहे हैं. शिवकुमार ने गुरुवार को बताया था कि ईडी ने 7 अक्टूबर को दिल्ली में एजेंसी के सामने पेशी से छूट देने की उनकी अर्जी खारिज कर दी.

ईडी ने शिवकुमार और उनके भाई और सांसद डी के सुरेश (56) को भी कांग्रेस पार्टी के स्वामित्व वाले ‘नेशनल हेराल्ड' समाचार पत्र से जुड़े कथित धन शोधन मामले में जारी जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए तलब किया है.

ईडी ने शिवकुमार को एक नए संदेश में शुक्रवार को एजेंसी के सामने पेश होने को कहा. ईडी के सहायक आयुक्त कुलदीप सिंह द्वारा भेजे गए ई-मेल में कहा गया है, ‘आपको एक बार फिर निर्देश दिया जाता है कि 23 सितंबर 2022 के समन के अनुसार आप सात अक्टूबर को अपना बयान दर्ज कराने के लिए मेरे कार्यालय में पेश हों.' कांग्रेस की “भारत यात्रा जोड़ो” यात्रा कर्नाटक में प्रवेश कर चुकी है जिसमें शामिल होने के कारण शिवकुमार ने ईडी से 21 अक्टूबर तक पेशी से छूट का अनुरोध किया था.

इससे पहले, शिवकुमार आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति अर्जित करने से जुड़े धन शोधन के एक अन्य कथित मामले में पूछताछ के लिए 19 सितंबर को ईडी के समक्ष पेश हुए थे.

बता दें कि ‘नेशनल हेराल्ड' मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी पिछले कुछ महीने में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे और पवन बंसल सहित कांग्रेस के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं से पूछताछ कर चुकी है.


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में रिया चक्रवर्ती, भारती और उनके पति को नोटिस
‘नेशनल हेराल्ड’ केस में पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश हुए डीके शिवकुमार
सोमनाथ मंदिर के पास बुलडोजर चलाने का मामला पहुंचा SC, अवमानना याचिका दाखिल
Next Article
सोमनाथ मंदिर के पास बुलडोजर चलाने का मामला पहुंचा SC, अवमानना याचिका दाखिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com