"भारत में नरेंद्र मोदी ने अविश्वसनीय काम किया..." : PM की तारीफ में बोले JP मॉर्गन के CEO

जेपी डिमन ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अपने प्रयासों से 400 मिलियन लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है. वह एक कार्यक्रम में अपने विचार रख रहे थे.

जेपी डिमन ने पीएम मोदी शासन के द्वारा हाल के दिनों में भारत में किए गए सुधारों की जमकर प्रशंसा की.

नई दिल्ली:

जेपी मॉर्गन चेज एंड कंपनी (JP Morgan) के सीईओ जेमी डिमन (Jamie Dimon) ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की तारीफ करते हुए कहा कि भारत के लिए उन्होंने "अविश्वसनीय काम किया है." जेमी डिमन ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए आगे कहा कि, वह तमाम चुनौतियों का डटकर सामना कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने इशारों में यह भी कहा कि अमेरिका में भी ऐसे नेता की जरूरत है. जो सभी चुनौतियों का डटकर सामना कर सके.

जेपी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने अपने प्रयासों से 400 मिलियन लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है. वह एक कार्यक्रम में अपने विचार रख रहे थे. उन्होंने इसके साथ ही यह भी उम्मीद भी जता दी कि इस गर्मी में पीएम मोदी तीसरी बार सत्ता में लौटने वाले हैं.

जेपी डिमन ने पीएम मोदी शासन के द्वारा हाल के दिनों में भारत में किए गए सुधारों की जमकर प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि भारत में 700 मिलियन लोगों का बैंक अकाउंट है और उनका पेमेंट सीधे उनके खाते में ट्रांसफर हो रहा है.

उन्होंने आगे कहा कि भारत में अविश्वनीय शिक्षा पद्धति और इंस्फ्रास्ट्रक्टर है. उन्होंने पीएम मोदी के सख्त होने और उनके द्वारा देश के सख्त नौकरशाही प्रणालियों को तोड़ने का भी जिक्र किया. उन्होंने भारत के टैक्स सिस्टम की भी खूब प्रशंसा की और कहा कि राज्यों द्वारा अपनाई गई कर सिस्टम में असामनता को समाप्त करके पीएम मोदी की सरकार ने इससे भ्रष्टाचार को समाप्त कर दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें :