विज्ञापन
This Article is From Aug 17, 2022

नारायण चंदेल होंगे छत्तीसगढ़ विधानसभा में विपक्ष के नए नेता

छत्तीसगढ़ (Chhatisgarh) के मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक दल ने जांजगीर-चांपा विधानसभा क्षेत्र से विधायक नारायण चंदेल (Narayan Chandel) को नया नेता प्रतिपक्ष चुना है.

नारायण चंदेल होंगे छत्तीसगढ़ विधानसभा में विपक्ष के नए नेता
नारायण चंदेल छत्तीसगढ़ विधानसभा के उपाध्यक्ष भी रहे हैं.
रायपुर:

छत्तीसगढ़ (Chhatisgarh) के मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक दल ने जांजगीर-चांपा विधानसभा क्षेत्र से विधायक नारायण चंदेल (Narayan Chandel) को नया नेता प्रतिपक्ष चुना है. पार्टी ने बुधवार को यह जानकारी दी. बीजेपी ने बताया कि चंदेल, धरमलाल कौशिक का स्थान लेंगे. बीजेपी नेताओं ने बुधवार को बताया कि पार्टी के मुख्यालय ‘कुशाभाऊ ठाकरे परिसर' में आज दोपहर बाद बीजेपी विधायक दल की बैठक आयोजित की गई, जिसमें नए नेता प्रतिपक्ष का चुनाव किया गया. राज्य में वर्ष 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी की हार के बाद पार्टी ने तब अपने 15 विधायकों में से पिछड़े वर्ग के नेता और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक को नेता प्रतिपक्ष चुना था.

वह राज्य के पांचवे और बीजेपी के टिकट पर निर्वाचित दूसरे नेता प्रतिपक्ष चुने गए थे. राज्य में पिछले दिनों नए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के रूप में बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद अरुण साव की नियुक्ति के बाद राज्य में नए नेता प्रतिपक्ष की नियुक्ति के कयास लगाए जा रहे थे.

नए नेता प्रतिपक्ष चंदेल का जन्म 19 अप्रैल वर्ष 1965 को जांजगीर-चांपा जिले के नैला स्थान में हुआ है. चंदेल राज्य में पिछड़े वर्ग के प्रमुख नेता माने जाते हैं. चंदेल वर्ष 1998 में पहली बार अविभाजित मध्यप्रदेश विधानसभा के लिए निर्वाचित हुए थे. इसके बाद वह वर्ष 2008 और 2018 में छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए चुने गए.

नारायण चंदेल छत्तीसगढ़ विधानसभा के उपाध्यक्ष भी रहे हैं तथा पार्टी में विभिन्न पदों पर कार्य करने का अनुभव है. राज्य में वर्ष 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के पिछड़े वर्ग में बहुसंख्यक साहू समाज से आने वाले अरुण साव को राज्य बीजेपी का कमान सौंपने के बाद कुर्मी समाज से आने वाले नारायण चंदेल की नेता प्रतिपक्ष के रूप में नियुक्ति को महत्वपूर्ण माना जा रहा है. राज्य के 90 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी के 14 विधायक हैं जबकि सत्ताधारी कांग्रेस के 71, बहुजन समाज पार्टी (बसपा)के दो तथा जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के तीन विधायक हैं.
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू-कश्मीर के पहले मुस्लिम IAS अधिकारी की कहानी, जिन्होंने कश्मीरी युवाओं के लिए खोली थी एक नई राह
नारायण चंदेल होंगे छत्तीसगढ़ विधानसभा में विपक्ष के नए नेता
"एक लोटा जल चढ़ा दो और जीवन में कुछ मत करो, ये अंधविश्वास..." : भूपेश बघेल ने दिया विवादित बयान
Next Article
"एक लोटा जल चढ़ा दो और जीवन में कुछ मत करो, ये अंधविश्वास..." : भूपेश बघेल ने दिया विवादित बयान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com