विज्ञापन
This Article is From May 12, 2016

नशे के खिलाफ कुमार विश्वास का गाना जरूर देखें : सीएम अरविंद केजरीवाल

नशे के खिलाफ कुमार विश्वास का गाना जरूर देखें : सीएम अरविंद केजरीवाल
नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपनी पार्टी के नेता और कवि कुमार विश्वास द्वारा पंजाब में नशे की स्थिति जारी एक गाने को सभी को देखने और सुनने का आग्रह किया है।

कुमार विश्वास पंजाब में चुनाव से पहले एक गाने के जरिए लोगों से अपील की है कि वे नशे से दूर रहे हैं। इस गाने को कुमार विश्वास ने लिखा है, लयबद्ध भी किया है और संगीत भी उन्होंने ही दिया है। यूट्यूब पर यह वीडियो जारी किया जा चुका है। 8 मई को कुमार विश्वास ने यह वीडिया रिलीज किया था।
चुनाव में जीत की उम्मीद
बता दें कि पंजाब चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी पूरी कोशिश में है कि दिल्ली के बाद पंजाब में जीत हासिल की जाए। बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में पार्टी ने 400 से ज्यादा सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े किए थे लेकिन केवल चार सीटें ही जीत पाई थी और यह सारी सीटें पंजाब से ही थी। यहीं से पार्टी को संसद तक पहुंचने का मौका मिला।

इस बार पार्टी वहां की अकाली बीजेपी सरकार पर लगातार निशाना साधे हुए है।

बता दें कि आम आदमी पार्टी (आप) दिल्ली और पंजाब में मादक पदार्थ (ड्रग्स) विरोधी अभियान चला रही है। 'एक नशा' नाम से अभियान उस समय शुरू हुआ है जब पार्टी ने अगले साल पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव जीतने के लिए प्रयास तेज कर दिए हैं।

कुमार विश्वास है अभियान का चेहरा
पार्टी ने इस अभियान के लिए चेहरे के रूप में अपने नेता कुमार विश्वास का चयन किया है। पंजाब में बड़े पैमाने पर मादक पदार्थ का सेवन एक बड़ी समस्या बना हुआ है। राष्ट्रीय मादक पदार्थ निर्भरता उपचार केंद्र (एनडीडीटीसी) की रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब में हर साल करीब 7500 करोड़ रुपये के अफीम से बने मादक पदार्थ (ओपीओइड) का उपभोग किया जाता है।

इनमें हेरोइन की हिस्सेदारी 6500 करोड़ रुपये की है। पंजाब में ओपीओइड पर निर्भर लोगों की संख्या विश्व स्तर के औसत से चारगुना अधिक है। रिपोर्ट के अनुसार में पंजाब में ओपीओइड पर निर्भर करीब 2.3 लाख लोग हैं, जबकि 8.6 लाख लोग इसका उपभोग करते हैं। हेरोइन पर निर्भर रहने वालों की संख्या करीब 123,414 है।

आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने पुलिस, राजनेता और नौकरशाहों के एक भाग को पंजाब में नशीली दवाओं के बढ़ते प्रचलन के लिए जिम्मेदार ठहराया है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
नाबालिग से शादी... क्या कहता है मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड? जानें यहां सब कुछ
नशे के खिलाफ कुमार विश्वास का गाना जरूर देखें : सीएम अरविंद केजरीवाल
उत्तर प्रदेश में मिशन शक्ति का असर, बेटियों को बनाया गया एक दिन का DM और SP
Next Article
उत्तर प्रदेश में मिशन शक्ति का असर, बेटियों को बनाया गया एक दिन का DM और SP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com