विज्ञापन

महिला डॉक्टर की हत्या: न्याय की मांग को लेकर पश्चिम बंगाल में हजारों महिलाएं सड़कों पर उतरीं

प्रदर्शन में राजनीतिक दलों के झंडों पर प्रतिबंध लगा दिया गया था, वहीं ‘एलजीबीटीक्यू प्लस’ जैसे हाशिए के समुदायों का प्रतिनिधित्व करने वाले झंडों का स्वागत किया गया.

महिला डॉक्टर की हत्या: न्याय की मांग को लेकर पश्चिम बंगाल में हजारों महिलाएं सड़कों पर उतरीं
कोलकाता:

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 31 वर्षीय डॉक्टर के साथ हुए भयावह बलात्कार और हत्या के विरोध में कोलकाता की सड़कों पर कई महिलाएं एकत्रित हुईं, जानकारी के मुताबिक, बुधवार आधी रात को हजारों की संख्या में महिलाएं कोलकाता के एक अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात एक डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की घटना के विरोध में एकत्रित हुईं.कोलकाता के कई स्थानों सहित छोटे शहरों और बड़े शहरों के प्रमुख इलाकों में विरोध प्रदर्शन रात 11:55 बजे शुरू हुआ. इस दौरान पूरे राज्य में हजारों महिलाएं सड़कों पर उतरीं. प्रदर्शनकारी ‘‘हमें न्याय चाहिए'' के नारे लगा रहे थे.

विरोध के स्थानों को साझा करने वाले पोस्टर सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे थे, बंगाल के उपनगरों में अधिक से अधिक लोगों के शामिल होने से नए स्थान जोड़े जा रहे थे. दरअसल, दिल्ली के एम्स और चितरंजन पार्क के बाहर भी विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है,

बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर अपने विचार रखे हैं.

प्रदर्शन में राजनीतिक दलों के झंडों पर प्रतिबंध लगा दिया गया था, वहीं ‘एलजीबीटीक्यू प्लस' जैसे हाशिए के समुदायों का प्रतिनिधित्व करने वाले झंडों का स्वागत किया गया.

आंदोलन की शुरुआत करने वालीं रिमझिम सिन्हा ने इस आयोजन को महिलाओं के लिए एक नया स्वतंत्रता संग्राम बताया. छात्राएं, पेशेवर, विविध पृष्ठभूमि की महिलाएं एक साथ मार्च में शामिल हुईं. प्रदर्शन में उन्होंने पीड़िता के लिए न्याय और महिलाओं के खिलाफ हिंसा को समाप्त करने की मांग की.

पूरा मामला जानें

रिपोर्टों के अनुसार, सभी डॉक्टर रात्रि ड्यूटी पर थे और उन्हें बाहर जाने का आदेश दिया गया था. उन्होंने नीरज चोपड़ा का शानदार शो देखते हुए एक साथ खाना खाया. इसके बाद पीड़िता ने अपनी मां को फोन किया और बताया कि उसने खाना खा लिया है और उसे खाना खाने के लिए कहा. रात का खाना हो गया, उसके सहकर्मी अपने कार्यस्थल पर चले गए जबकि वह पढ़ाई के लिए सेमिनार हॉल में रुकी रही.

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या मामले पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने इस हृदय विदारक घटना पर गहरी चिंता व्यक्त की.

उन्होंने कहा कि यह घटना पूरे बंगाल, भारत और मानवता को शर्मसार कर देने वाली है. यह पहली बार नहीं है जब हमने महिलाओं पर अत्याचार देखे हैं. हाल के दिनों में, हमने सड़कों पर महिलाओं पर होते कई अत्याचार देखे हैं, सड़क पर एक महिला को निर्वस्त्र करना, सड़क पर कोड़े मारना, सार्वजनिक रूप से कोड़े मारना, कंगारू कोर्ट, ये सब बंगाल में बार-बार हो रहा है. क्या यही राज्य है?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP-UP और राजस्‍थान सहित इन राज्‍यों में भारी बारिश की चेतावनी, जानिए आपके यहां कैसा रहेगा मौसम
महिला डॉक्टर की हत्या: न्याय की मांग को लेकर पश्चिम बंगाल में हजारों महिलाएं सड़कों पर उतरीं
AAP ने गोवा के दो पूर्व विधायकों को चुनाव खर्च के लिए नकद में किया भुगतान : दिल्ली शराब घोटाले पर CBI
Next Article
AAP ने गोवा के दो पूर्व विधायकों को चुनाव खर्च के लिए नकद में किया भुगतान : दिल्ली शराब घोटाले पर CBI
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com