फिसलन भरी सड़क पर बालू छिड़कते नजर आया मुंबई ट्रैफिक पुलिसकर्मी, सोशल मीडिया पर वायरल हुई फोटो

एक ट्विटर यूजर (Twitter user) वैभव परमार ने एक तस्वीर शेयर कर मुंबई ट्रैफिककर्मी (Mumbai Traffic Personnel) को फिसलन भरी सड़क पर रेत छिड़कता दिखाया.

फिसलन भरी सड़क पर बालू छिड़कते नजर आया मुंबई ट्रैफिक पुलिसकर्मी, सोशल मीडिया पर वायरल हुई फोटो

फिसलन भरी सड़कों पर बालू छिड़कते दिखा मुंबई पुलिसकर्मी का वीडियो वायरल.

मुंबई:

इन दिनों सोशल मीडिया (social media) पर मुंबई पुलिसकर्मी के एक नेक काम की तस्वीर वायरल (viral) हो रही है, जिसको देखकर लाखों यूजर्स पुलिस के जवान को सलाम कर रहे हैं. मुंबई ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) का यह सोशल मीडिया यूजर्स को खूब प्रभावित कर रहा है. एक ट्विटर यूजर (Twitter user) वैभव परमार ने एक तस्वीर शेयर की जिसमें एक मुंबई ट्रैफिक सिपाही फिसलन भरी सड़क पर रेत छिड़क दिख रहा है. तस्वीर के साथ पोस्ट किए गए कैप्शन में लिखा है, "*प्रशंसा पोस्ट* आज भांडुप पंपिंग सिग्नल पर बारिश के कारण कई बाइकें फिसल रही थीं. बारिश के बाद सड़क पर कीचड़ होने पर यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी खुद सड़क को धूल से ढक रहा है. आदमी को सलाम."

इसके बाद के एक ट्वीट में उन्होंने कहा कि पुलिस ने बारिश के कारण सड़क पर बाइक फिसलते देखकर अपना काम शुरू किया. दरअसल, फिसलने से एक शख्स के घुटने में चोट लग गई. एक यूजर ने कमेंट सेक्शन में पुलिस वाले का नाम पूछा ताकि "सार्वजनिक रूप से उसकी सराहना की जा सके." यूजर ने लिखा, "आपको उसका नाम पूछना चाहिए था, ताकि उसके काम के लिए उसकी सार्वजनिक रूप से सराहना की जा सके.

हमारे पुलिस बल के पास कठिन काम है, अत्यधिक तापमान के बावजूद लंबे समय तक काम करना, दिन भर जहरीले धुएं में सांस लेना, बिना किसी सुरक्षात्मक उपकरण के." यह पोस्ट जल्द ही वायरल हो गई और कई उपयोगकर्ताओं ने इस कहानी को सबसे आगे लाने के लिए फोटो पोस्ट करने वाले ट्विटर उपयोगकर्ताओं को धन्यवाद देते हुए कमेंट्स में बाढ़ ला दी. महोदय, मैं इस पोस्ट के लिए आपको धन्यवाद देता हूं. मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि भारत में हमें समाज में योगदान देने वाले किसी व्यक्ति को पुरस्कृत करने की व्यवस्था बनानी चाहिए. सिर्फ एक प्रशंसा किसी को खुश कर देती है, लेकिन एक इनाम व्यक्ति और कई अन्य लोगों को समाज के लिए अच्छा काम करने के लिए प्रेरित करता है."एक यूजर ने कुछ पुलिसवाले के हाव-भाव की तारीफ भी की. "पुलिस विभाग के कुछ महान लोगों ने मुझे व्यवस्था में विश्वास बनाए रखने में मदद की है.वे नागरिकों की सुरक्षा की परवाह करते हैं, अपने निर्धारित कर्तव्य से परे जाकर." इस पोस्ट को ट्विटर पर 61,000 से अधिक बार देखा जा चुका है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें :