मुंबई : BEST बसों में मोबाइल फोन पर तेज आवाज में बातचीत करने पर लगी पाबंदी

प्रवक्ता ने बताया कि बेस्ट की बसें सार्वजनिक सेवा वाहन हैं और इसलिए, सहयात्रियों को किसी भी प्रकार की असुविधा या परेशानी से बचाने के लिए, बंबई पुलिस अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा सकती है.

मुंबई : BEST बसों में मोबाइल फोन पर तेज आवाज में बातचीत करने पर लगी पाबंदी

मुंबई:

 बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (बेस्ट) ने अपनी बसों में सफर के दौरान लोगों के मोबाइल फोन पर जोर से बातचीत करने और बिना हेडफोन के मोबाइल उपकरणों पर ऑडियो/वीडियो देखने पर रोक लगा दी है. अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. बेस्ट के एक प्रवक्ता ने बताया कि सहयात्रियों को असुविधा से बचाने के लिए नगर परिवहन निकाय ने यह फैसला लिया है.

उन्होंने बताया कि यात्रियों की ओर से लगातार मिल रही शिकायतों पर कार्रवाई करते हुए, बेस्ट ने यह निर्णय लिया और 24 अप्रैल को इस संबंध में एक अधिसूचना जारी की गई. उन्होंने कहा कि नए नियम के तहत, बेस्ट बसों में यात्रा करने वाले सभी यात्रियों को अपने मोबाइल उपकरणों पर वीडियो देखते या ऑडियो सुनते वक्त हेडफोन का उपयोग करना आवश्यक है.

प्रवक्ता ने कहा कि बेस्ट की बसें सार्वजनिक सेवा वाहन हैं और इसलिए, सहयात्रियों को किसी भी प्रकार की असुविधा या परेशानी से बचाने के लिए, बंबई पुलिस अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा सकती है. बेस्ट उपक्रम के पास लगभग 3,400 बसों का बेड़ा है जो मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई और मीरा-भायंदर शहरों में सार्वजनिक परिवहन सेवाएं प्रदान करता है. बेस्ट की बसों में रोजाना 30 लाख से ज्यादा यात्री सफर करते हैं.

ये भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)