मुंबई एयरपोर्ट के अफसरों ने 24 घंटे में 8 करोड़ रु. का सोना और विदेशी करंसी जब्‍त की, सात गिरफ्तार

खुफिया जानकारी के आधार पर छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट (CSMIA) के अधिकारियों ने दुबई से मुंबई पहुंचे एक भारतीय नागरिक के पास  5.20 करोड़ रुपये की कीमत का 9.895 किलोग्राम सोना जब्‍त किया.

मुंबई एयरपोर्ट के अफसरों ने 24 घंटे में 8 करोड़ रु. का सोना और विदेशी करंसी जब्‍त की, सात गिरफ्तार

प्रतीकात्‍मक फोटो

मुंबई एयरपोर्ट के अधिकारियों ने एक दिन में अलग-अलग मामलों में 7.87 करोड़ रुपये मूल्‍य का करीब 15 किलो सोना और 22 लाख रुपये मूल्‍य की विदेशी करंसी जब्‍त की है. इन मामलों में सात यात्रियों को अरेस्‍ट किया गया है. खुफिया जानकारी के आधार पर छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट (CSMIA) के अधिकारियों ने दुबई से मुंबई पहुंचे एक भारतीय नागरिक के पास  5.20 करोड़ रुपये की कीमत का 9.895 किलोग्राम सोना जब्‍त किया. इस सोने को विशेष रूप से डिजाइन किए गए नौ जेबों वाले चेस्‍ट बेल्‍ट में रखा गया था. यात्री ने खुलासा किया है कि दुबई में यह सेना उसे दो सूडानी यात्रियों ने सौंपा था. सूडानी यात्रियों को भी रोककर अरेस्‍ट कर लिया गया है. तीनों यात्रियों को अरेस्‍ट करके 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में भेजा गया है.  

ऐसे ही एक अन्‍य मामले में मिली जानकारी के आधार पर एक भारतीय नागरिक के पास से 99.75 लाख रुपये कीमत का  1.875 किग्रा सोना, पाउडर के रूप में बरामद किया गया है. यह यात्री इंडिगो की फ्लाइट से चेन्‍नई से मुंबई आया था. गोल्‍ड डस्‍ट को उसने अंडर गारमेंट्स में छुपा रखा था. यात्री को अरेस्‍ट कर लिया गया है. ऐसे ही मामले में दो भारतीय यात्रियों के पास से 1068  और 1185 ग्राम सोना जो कि पाउडर के फार्म में था, बरामद किया गया है. इसकी कीमत 56,81,760 और 58,78,600 रुपये आंकी गई है. ये भारतीय यात्री जेद्दा से सउदिया SV 772 फ्लाइट से आए थे. इन्‍होंने गोल्‍ड डस्‍ट के पैकेट्स को अंडरगारमेंट्स में छुपा रखा था. 

इसी तरह के एक मामले में सूडानी नागरिक को अरेस्‍ट करके उसके पास से 51,17,980 रुपये मूल्‍य की 973 ग्राम गोल्‍ड पाउडर (gold dust)बरामद की गई है. इसी क्रम में एक भारतीय नागरिक के पास से 50,000 दिरहम ( 11 लाख 20 हजार रुपये) के साथ पकड़ा गया है. एक भारतीय नागरिक के पास से 45,000 दिरहम (10 लाख 8 हजार रुपये) बरामद हुए हैं.

* "कर्नाटक हिजाब केस: दोनों जजों में मतभेद, एक ने पलटा हाईकोर्ट का फैसला; CJI को भेजा गया मामला
* PM मोदी ने चौथी ‘वंदे भारत एक्सप्रेस' को दिखाई हरी झंडी, 52 सेकेंड में पकड़ सकती है 100 KM/H की स्पीड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मध्य प्रदेश में हैंडपंप से पानी की जगह निकली शराब, देखिए कैसे