MP Elections 2023: कमलनाथ ने INDIA गठबंधन में दरार पर कहा- "हमने प्रयास किया..."

MP Assembly Elections: मध्य प्रदेश में 'इंडिया' गठबंधन पर कमलनाथ ने कहा कि हमने समझौते की कोशिश की थी, लेकिन वे जहां सीट मांग रहे थे, वहां के हमारे स्थानीय लोग नहीं माने.

खास बातें

  • कांग्रेस संगठन बदला है, संगठन में मजबूती आई है- कमलनाथ
  • "जहां वो सीट मांग रहे थे, वहां हमारे स्थानीय लोग नहीं मान रहे थे"
  • इनको 18 साल बाद 'लाडली बहन' याद आई है...कमलनाथ
नई दिल्‍ली :

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ इन दिनों धुंआधार चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं. वे छिंदवाड़ा से चुनाव लड़ रहे हैं. छिंदवाड़ा में चुनाव प्रचार के दौरान हमारी सहयोगी मारिया शकील ने उनसे ख़ास बातचीत की, जिसमें उन्होंने अपनी जीत का भरोसा जताते हुए कहा कि हमारा संगठन गांव-गांव में है. वहीं, मध्य प्रदेश में 'इंडिया' गठबंधन पर कमलनाथ ने कहा कि हमने समझौते की कोशिश की थी, लेकिन वे जहां सीट मांग रहे थे, वहां के हमारे स्थानीय लोग नहीं माने. इस दौरान कमलनाथ ने राज्य की शिवराज सरकार पर जमकर हमला बोला... 

कांग्रेस में 2018 से अबतक क्‍या बदलाव आया है? इसके जवाब में कमलनाथ ने कहा, "हमारा संगठन बदला है, संगठन में मजबूती आई है. आज हमारा संगठन गांव-गांव में है. इसलिए ये चुनाव गांव के कार्यकर्ता, जो बूथ लेवल के कार्यकर्ता हैं, वो लड़ रहे हैं. हमने जो मंडल और सेक्‍टर बनाए हैं, वो चुनाव के मैदान में उतरे हैं." 

'इंडिया' गठबंधन में आई दरार के सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि हमने कोशिश की थी, उनसे कुछ समझौता हो, लेकिन जहां वो सीट मांग रहे थे, वहां हमारे स्थानीय लोग नहीं मान रहे थे. अगर हम उनकी बात मान लेते, तो उससे बीजेपी को फायदा होता. हम सबका लक्ष्य था, बीजेपी को हराना. इसलिए ऐसा कोई समझौता होना चाहिए, जहां बीजेपी को मात दी जा सके."  

भाजपा आरोप लगा रही है कि कांग्रेस पार्टी मध्‍य प्रदेश की आर्थिक स्थिति को देखे बिना ही घोषणाएं और वादे कर रही है. कांग्रेस का ये रेवड़ी कल्‍चर अर्थव्‍यवस्‍था को बर्बाद कर देगा. इसके जवाब में मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर हमला करते हुए कमलनाथ ने कहा, "भाजपा ने पिछले पांच महीने में क्‍या-क्‍या घोषणएं की हैं... क्‍या-क्‍या पैसा बांटा है?  इनको 18 साल बाद 'लाडली बहन' याद आई है...? हमने जो कहा है, वो सोच-समझकर कहा है. बीजेपी को तो कुछ ना कुछ आलोचना करनी है. बीजेपी ने तीन लाख 50 करोड़ रुपये का कर्जा लिया है. किस बात का कर्जा लिया है... बीजेपी ने इस कर्जे से बड़े-बड़े ठेके दिए. हर विभाग में बड़े-बड़े ठेके दिए. तब उसमें एडवांस दिया, और उसमें अपनी कमीशन निकाली."

कमलनाथ ने कहा कि हम जो घोषणाएं कर रहे हैं, वो रेवड़ी नहीं न्‍याय है. अगर जनता के साथ न्‍याय करने में कुछ पैसा खर्च होता है, तो इसमें कोई बुराई नहीं है. 

मध्‍य प्रदेश में चुनाव प्रचार के दौरान अभी कांग्रेस की ओर से सिर्फ कमलनाथ ही नजर आ रहे हैं. क्‍या है कांग्रेस का चुनाव है या सिर्फ कमलनाथ का...इस पर कमलनाथ कहते हैं, "हम सब मिलकर ये चुनाव लड़ रहे हैं. कांग्रेस का पूरा संगठन लड़ रहा है. क्‍योंकि मैं अध्‍यक्ष हूं, इसलिए ये बात आती है कि कमलनाथ ही चुनाव लड़ रहे हैं. हालांकि, इस चुनाव में सबका योगदान है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:-