विज्ञापन
Story ProgressBack

देश के कई हिस्सों में बारिश, IMD ने की अगले 5 दिनों के मौसम की भविष्यवाणी; जानिए कब; कहां गिरेगा पानी

Monsoon: कर्नाटक, पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश, केरल, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पुडुचेरी में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा हुई

Read Time: 3 mins
देश के कई हिस्सों में बारिश, IMD ने की अगले 5 दिनों के मौसम की भविष्यवाणी; जानिए कब; कहां गिरेगा पानी
देश के कई इलाकों में अगले पांच दिनों के दौरान गरज और चमक के साथ जोरदार बारिश होगी.
नई दिल्ली:

Weather Forecast: मौसम विभाग ने देश में अगले 4-5 दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम और पूर्वी भारत में भारी बारिश होने का अनुमान जताया है. पूर्वोत्तर भारत में अत्यधिक वर्षा होने की संभावना है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार गुरुवार को सुबह साढ़े आठ बजे समाप्त हुए 24 घंटों के दौरान दक्षिण कर्नाटक, पूर्वी उत्तर प्रदेश, केरल, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पुडुचेरी, पश्चिम उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा हुई. 

पिछले 24 घंटों के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, उत्तर कर्नाटक, अंडमान और निकोबार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, पंजाब, पूर्वी राजस्थान और गुजरात के कुछ क्षेत्रों में भी बारिश हुई.

उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में होगी मध्यम बारिश

मौसम विभाग ने कहा है कि, अगले पांच दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में गरज के साथ हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है. चार और छह जुलाई को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख सहित गिलगिट और पीओके के इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है. 

Latest and Breaking News on NDTV

आईएमडी के अनुमानों के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश में छह और सात जुलाई को, उत्तराखंड में आठ जुलाई को, पंजाब में चार, छह और सात जुलाई को, चंडीगढ़ सहित हरियाणा में चार से छह जुलाई तक बारिश होने के आसार हैं. उत्तर प्रदेश में चार से आठ जुलाई तक बारिश होगी. पश्चिमी राजस्थान और विदर्भ में चार जुलाई को, पूर्वी राजस्थान में पांच और छह जुलाई को, पश्चिमी मध्य प्रदेश में पांच जुलाई को, पूर्वी मध्य प्रदेश में चार और पांच जुलाई को एवं छत्तीसगढ़ में चार, सात और आठ जुलाई को बारिश होने की संभावना है.

इन स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने पांच जुलाई को जम्मू संभाग में, चार और पांच जुलाई को हिमाचल प्रदेश में, चार से सात जुलाई के दौरान उत्तराखंड में, पांच जुलाई को पंजाब में, पांच और छह जुलाई को उत्तर प्रदेश में, चार जुलाई को पूर्वी राजस्थान और पश्चिमी मध्य प्रदेश में भारी वर्षा होने की चेतावनी दी है.

Latest and Breaking News on NDTV

मौसम विभाग ने चार और पांच जुलाई को बिहार में, चार से छह जुलाई के दौरान पश्चिम बंगाल और सिक्किम में, छह जुलाई को अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में, छह और सात जुलाई को असम और मेघालय में और सात जुलाई को ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा होने की संभावना जताई है. 

मानसून की गति समुद्र तल पर सामान्य स्थिति में है. दक्षिण-पूर्व पाकिस्तान पर चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है. इसका प्रभाव दक्षिण-पूर्व पाकिस्तान से बांग्लादेश तक देखने को मिल रहा है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हेमंत सोरेन ने फिर ली मुख्यमंत्री पद की शपथ,अब किर ओर जाएगी झारखंड की राजनीति
देश के कई हिस्सों में बारिश, IMD ने की अगले 5 दिनों के मौसम की भविष्यवाणी; जानिए कब; कहां गिरेगा पानी
आपने करोड़ों लोगों का सपना किया पूरा... विश्व विजेता टीम इंडिया के भव्य स्वागत पर गौतम अदाणी
Next Article
आपने करोड़ों लोगों का सपना किया पूरा... विश्व विजेता टीम इंडिया के भव्य स्वागत पर गौतम अदाणी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;