"देश में सत्य बोलना बहुत खतरनाक हो गया है": NDTV से बोले जुबैर के वकील कॉलिन गोंसाल्विस 

गोंसाल्विस ने कहा कि हम कहते हैं सत्यमेव जयते, लेकिन देश में सत्य बोलना बहुत खतरनाक हो गया है. आज जरूरी है कि तमाम लोग जो लोकतंत्र को मानते हैं उन्हें चाहिए कि सच बोलें और सरकार से डरें नहीं. 

नई दिल्ली :

ऑल्ट न्यूज के सह संस्थापक मोहम्मद जुबैर (Mohammad Zubair) को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से राहत मिली है. जुबैर की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में पेश हुए वरिष्ठ वकील कॉलिन गोंसाल्विस (Colin Gonsalves) ने एनडीटीवी से खास बातचीत में कहा कि जुबैर ने कभी इनकार नहीं किया कि ये उसका ट्वीट नहीं है, लेकिन उसमें कुछ भी गलत नहीं है. उसे तो पहले ही दिन जमानत मिल जानी चाहिए थी. उन्होंने कहा कि आज हम राहत महसूस कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा और कहा कि देश के हित के लिए काम करने वालों को दबाया जाता है. 

गोंसाल्विस ने कहा कि हेट स्पीच करने वाले लोग बाहर हैं और हेट स्पीच रोकने वाला अंदर है, जुबैर हेट स्पीच को रोकता है, उसे सताया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पुलिस नया केस बनाने के चक्कर में है, क्योंकि पुराना केस फेल हो गया है. उन्होंने जुबैर को लेकर कहा कि उसे जेल नहीं जाना चाहिए था.

गोंसाल्विस ने केंद्र सरकार को लेकर कहा कि जो लोग देश के हित में काम करते हैं, जो लोकतंत्र और संविधान के लिए लड़ते हैं उन्हीं लोगों को दबाया जाता है. उन्होंने कहा कि यह देश में क्या हो रहा है? 

साथ ही उन्होंने जुबैर के कई ट्वीट डिलीट करने पर कहा कि झूठ बोलना आासन है, उन्होंने कहा कि आज कोर्ट में किसी ने नहीं कहा कि उसने कुछ डिलीट किया है. 

गोंसाल्विस ने कहा कि हम कहते हैं सत्यमेव जयते, लेकिन देश में सत्य बोलना बहुत खतरनाक हो गया है. आज का वातावरण अलग है, तनाव का वातावरण है. आज जरूरी है कि तमाम लोग जो लोकतंत्र को मानते हैं उन्हें चाहिए कि सच बोलें और सरकार से डरें नहीं. 

ये भी पढ़ेंः

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* सुप्रीम कोर्ट ने मोहम्मद जुबैर को सशर्त दी 5 दिन की अंतरिम जमानत, रेग्युलर बेल पर आगे होगी सुनवाई
* "ये हमारा आंतरिक मामला है", मो. जुबैर की गिरफ्तारी पर भारत का जर्मनी को जवाब
* मेरा सिर शर्म से झुक जाता है: सिब्बल ने न्यायपालिका की स्थिति पर कहा