मोदी सरनेम मामला: राहुल गांधी के दोषी करार होने पर बोले BJP नेता- "अब देश से मांगें माफी.."

Rahul Gandhi: राहुल के खिलाफ यह मामला उनकी उस टिप्पणी को लेकर दर्ज किया गया था, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर कहा था, "क्यों सभी चोरों का समान उपनाम मोदी ही होता है?"

नई दिल्ली:

2019 में 'मोदी सरनेम' वाले बयान को लेकर दर्ज मामले में राहुल गांधी को सूरत की जिला कोर्ट ने दोषी करार दिया और दो साल की सजा सुनाई. हालांकि उन्हें कोर्ट से ही जमानत मिल गई. इसको लेकर बीजेपी ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है. बीजेपी नेता और केंद्रीय कानून मत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि राहुल गांधी जो भी बोलते हैं, उससे केवल कांग्रेस पार्टी का नुकसान होता है. कांग्रेस के नेताओं ने ही बताया है कि राहुल के रवैये से सब खराब हो गया, पार्टी डूब रही है.

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने कहा कि मैं सूरत कोर्ट के फैसले का स्वागत करता हूं. मैं भी मोदी हूं. मैंने राहुल गांधी के बयान को सुनने पर अपमानित महसूस किया था. मैंने भी राहुल गांधी के खिलाफ एक मानहानि का मुकदमा पटना के कोर्ट में दर्ज कराया है. मुझे उम्मीद है कि पटना के कोर्ट से मुझे न्याय मिलेगा.

वहीं बीजेपी सांसद विनोद सोनकर ने कहा कि कांग्रेस के लोगों को और राहुल गांधी को शर्म आनी चाहिए, जब हम लोग कह रहे थे कि देश से माफी मांगो. राहुल गांधी ने देशद्रोहियों जैसा अपराध किया था, अब तो कोर्ट भी उनको दोषी ठहरा चुकी है. इसलिए कांग्रेस के लोगों को और राहुल गांधी को देश के साथ-साथ सबसे माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने कहा कि क्षेत्र के नाम पर, जाति के नाम पर और धर्म के नाम पर राजनीति करने का कांग्रेस का एक लंबा इतिहास रहा है. अब तो और भी दुर्भाग्यपूर्ण है कि सरनेम का भी दुरुपयोग कर रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि राहुल के खिलाफ यह मामला उनकी उस टिप्पणी को लेकर दर्ज किया गया था, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर कहा था, "क्यों सभी चोरों का समान उपनाम मोदी ही होता है?" राहुल के इस विवादित बयान के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और गुजरात के पूर्व मंत्री पुरनेश मोदी ने याचिका दायर की थी. वायनाड से लोकसभा सदस्य राहुल ने उक्त टिप्पणी 2019 के आम चुनाव से पहले कर्नाटक के कोलार में आयोजित जनसभा में की थी.