विज्ञापन
This Article is From May 29, 2023

देश की जनता ने जो विश्वास जताया, उस पर खरी उतर रही मोदी सरकारः भूपेंद्र यादव

भूपेंद्र यादव ने कहा कि मोदी सरकार ने हर काम की समय सीमा तय की और हर योजना का 100 प्रतिशत लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंच सके, यह सुनिश्चित किया.

देश की जनता ने जो विश्वास जताया, उस पर खरी उतर रही मोदी सरकारः भूपेंद्र यादव
भूपेंद्र यादव ने कहा, हमने जनता से किए वादों को पूरा किया
नई दिल्ली:

केंद्रीय पर्यावरण, वन, जलवायु परिवर्तन, श्रम और रोजगार मंत्री भूपेंद्र यादव ने सोमवार को कहा कि देश की जनता ने जो विश्वास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पर जताया, उस पर वह खरी उतर रही है. भूपेंद्र यादव ने यहां कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर सभागार में मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार के नौ वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित मीडिया संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह बात कही.

उन्होंने कांग्रेस की पूर्व सरकारों पर तंज कसते हुए कहा कि 2014 से पहले देश में जो सरकार थी, उसमें सत्ता के ऐसे केंद्र बन गए थे, जो संविधानेत्तर थे और उनकी देश के संविधान के प्रति कोई जवाबदेही नहीं थी. देश ‘पॉलिसी पैरालिसिस' का शिकार था. अर्थव्यवस्था ढेर हो रही थी और भ्रष्टाचार की स्थिति यह थी कि सरकार के मंत्री ही जेल चले जाते थे.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 2014 के चुनाव में जनता ने जनादेश दिया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नई सरकार बनी. देश की जनता ने पूर्ण बहुमत से सरकार बनाकर जो विश्वास जताया था, बीते नौ वर्षों में प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ने अपने कामकाज से उस भरोसे को सही साबित कर दिया है. 

मीडिया संवाद कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने भी विचार व्यक्त किए. इस दौरान भूपेंद्र यादव ने कहा कि बीते नौ वर्षों में प्रधानमंत्री मोदी की सरकार अगर देश में बड़े बदलाव ला सकी है, तो उसका आधार है लक्षित नीति और अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक लाभ पहुंचाना रहा है. यही मोदी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धियां भी हैं.

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने हर काम की समय सीमा तय की और हर योजना का 100 प्रतिशत लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंच सके, यह सुनिश्चित किया. मोदी ने वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री पद की शपथ लेते ही कहा था कि मेरी सरकार, गरीबों की सरकार है. बीते नौ वर्षों में उनकी सरकार ने जो काम किए हैं, उनसे हर गरीब को सुरक्षा और गरिमा मिली है.

भूपेंद्र यादव ने कहा कि मोदी सरकार ने आधुनिक प्रौद्योगिकी, अपने दृष्टिकोण और कार्यक्षमता के आधार पर हर गरीब तक योजनाओं का लाभ पहुंचाया. पहले जहां हम टी.बी.और पोलियो जैसी बीमारियों का टीका नहीं बना पाए, हमने कोरोना संकट में रिकॉर्ड समय में कोरोना रोधी टीका बनाया और अंतिम व्यक्ति तक उसे पहुंचाया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
PM मोदी जन्मदिन विशेष: जब नरेंद्र मोदी ने मां से नजदीकियों और अपने बचपन को याद कर सबको कर दिया था भावुक
देश की जनता ने जो विश्वास जताया, उस पर खरी उतर रही मोदी सरकारः भूपेंद्र यादव
"तरंग शक्ति" मित्र देशों के बीच सहयोग और आपसी विश्वास बनाने का एक माध्यम : राजनाथ सिंह
Next Article
"तरंग शक्ति" मित्र देशों के बीच सहयोग और आपसी विश्वास बनाने का एक माध्यम : राजनाथ सिंह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com