सोशल मीडिया के कारण 9 साल बाद अपने परिवार से मिली लापता बच्ची, चौंकाने वाली है पूरी कहानी

पुलिस से बचने के लिए कुछ समय के लिए हेनरी ने पूजा को कर्नाटक में एक हॉस्टल में भेज दिया. जब तक उसे अपना बच्चा नहीं हुआ, तब तक उसे प्यार से रखा. लेकिन जैसे ही उन्हें अपना बच्चा हुआ उनका व्यहवार बदल गया.

सोशल मीडिया के कारण 9 साल बाद अपने परिवार से मिली लापता बच्ची, चौंकाने वाली है पूरी कहानी

हेनरी के मुताबिक उन्हें कोई बच्चा नहीं था इसलिए पूजा को अगवा किया.

मुंबई:

मुंबई में चौंकाने वाला मामला सामने आया है. मामला अंधेरी पश्चिम का है, जहां 22 जनवरी, 2013 को लापता हुई सात साली की बच्ची, नौ साल बाद उसी इलाके से मिली. सोशल मीडिया के जरिए उसने खुद ही अपने परिवार को  खोज निकाला.  पुलिस के मुताबिक पूजा जब लापता हुई थी तब वो महज 7 साल की थी, इसलिए उसे कुछ याद नहीं था. लेकिन जब एक दिन खुद उसके पिता ने शराब के नशे में बताया कि वो उसकी अपनी बेटी नहीं है और उसे वो अगवा कर लाए थे, तब उसने चुपचाप अपनी एक सहेली के साथ मिलकर सोशल मीडिया पर खुद की तलाश शुरू की. 

सोशल मीडिया पर पूजा मिसिंग नाम से सर्च करते रहने पर एक दिन उसे एक पोस्टर मिला जो उसके लापता होने पर लगाया गया था. उस पोस्टर पर पांच फोन नंबर थे. जब पूजा ने उन नंबरों को डायल करना शुरू किया तो उनमें से 4 नंबर बंद मिले, लेकिन एक नंबर जो उसके परिवार के पड़ोसी रफीक का था, उस पर बात हुई. पूजा ने रफीक से बात कर अपने बारे में बताया. फिर  रफीक ने वीडियो कॉल के जरिए बात की और उसे पहचाना व मां से उसकी भी बात कराई. मां ने भी अपनी बेटी को तुरंत पहचान लिया. 

ऐसे में डीएन नगर पुलिस को सूचना दी गई और फिर पुलिस ने टीम भेजकर पूजा को उसके असली परिवार से मिलाया. साथ ही पुलिस ने पूजा को अगवा करने वाले हेनरी डिसूजा को गिरफ्तार कर लिया है. थाने के सीनियर पीआई मिलिंद कुरडे ने बताया कि पुलिस ने मामले में धारा-363, 365, 370, 374 के तहत मामला दर्ज कर हेनरी की पत्नी को भी आरोपी बनाया है.

अब तक कि जांच में पता चला है कि हेनरी ने 22 जनवरी 2013 को पूजा का अपहरण तब किया था जब वो अंधेरी के गिल्बर्ट हिल इलाके में अपने भाई के साथ स्कूल जा रही थी. स्कूल परिसर में ही भाई के अंदर जाने के बाद अपहरणकर्ता उसे आइसक्रीम दिलाने के बहाने लेकर गए और वापस जाने नहीं दिया है. हेनरी के मुताबिक उन्हें कोई बच्चा नहीं था, इसलिए पूजा को अगवा किया और अपनी बेटी बनाकर रखने लगा.

पुलिस से बचने के लिए कुछ समय के लिए हेनरी ने पूजा को कर्नाटक में एक हॉस्टल में भेज दिया. जब तक उसे अपना बच्चा नहीं हुआ, तब तक उसे प्यार से रखा. लेकिन जैसे ही उन्हें अपना बच्चा हुआ उनका व्यहवार बदल गया और वो उससे काम करवाने लगे थे. दोनों ने पूजा का नाम बदलकर एनी डिसूज़ा रखा था.

अब 9 साल बाद पूजा वापस मिल गई. लेकिन इस बीच उसके पिता का देहांत हो गया है. हैरानी की बात है कि इतने सालों तक पूजा अंधेरी में अपने असली घर से कुछ सौ मीटर दूर ही रह रही थी. लेकिन ना तो पुलिस और ना ही उसके परिवार वाले उसे खोज पाए. अपने नकली मां बाप की असलियत पता चलने पर उसने खुद ही अपना परिवार खोज निकाला. 

यह भी पढ़ें -
-- NITI आयोग की बैठक आज, कृषि-शिक्षा समेत कई मुद्दों पर PM मोदी करेंगे "मंथन" ; 10 बातें
-- दूसरों के विचार स्वीकार करने का मतलब यह नहीं कि अभद्र भाषा बर्दाश्त की जाए : न्यायमूर्ति चंद्रचूड़

VIDEO: वेस्ट टू वेल्थ: मंदिर के कचरे को ऐसे 'खजाने' में बदला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com