विज्ञापन
Story ProgressBack

"टाइमिंग पीएम मोदी ने तय किया..." मिलिंद देवड़ा के कांग्रेस से इस्तीफे पर जयराम रमेश

मिलिंद देवड़ा के इस्तीफे को लेकर कांग्रेस पार्टी की तरफ से रिएक्शन आया है. पार्टी के नेता जयराम रमेश ने कहा है कि मिलिंद देवड़ा कुछ दिन पहले राहुल गांधी से बात करना चाह रहे थे.

Read Time: 4 mins

मिलिंद देवड़ा ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र की राजनीति में अपनी अलग पहचान रखने वाले मिलिंद देवड़ा के कांग्रेस पार्टी से इस्तीफे के बाद अब उनके इस्तीफे को लेकर कई तरह की प्रतिक्रियां आ रही हैं. मिलिंद देवड़ा के इस फैसले को लेकर कांग्रेस के कई नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद मिलिंद देवड़ा अब एकनाश शिंद की शिवसेना में शामिल होने जा रहे हैं. कांग्रेस के नेता मिलिंद देवड़ा के इस्तीफे के लिए पीएम मोदी पर आरोप लगा रहे हैं. 

बता दें कि मिलिंद देवड़ा ने रविवार को कांग्रेस पार्टी से अपने इस्तीफे का ऐलान किया था. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट लिखकर अपने इस्तीफी के पुष्टि भी की. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि मैं कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं. 

जयराम रमेश ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने पीटीआई-भाषा को बताया कि मिलिंद देवड़ा ने इस शुक्रवार को उनसे फोन पर बात की थी. उन्होंने अनुरोध किया था कि वह दक्षिण मुंबई लोकसभा सीट पर उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिव सेना (यूबीटी) के दावे पर अपनी चिंताओं को लेकर राहुल गांधी से बात करना चाहते हैं. मिलिंद देवड़ा और उनके पिता मुरली देवड़ा दोनों मुंबई दक्षिण सीट से सांसद रह चुके हैं. जाहिर है ये सब एक तमाशा था और उन्होंने जाने का मन पहले ही बना लिया था. उनके पार्टी छोड़ने की घोषणा का समय स्पष्ट रूप से पीएम द्वारा निर्धारित किया गया था. 

"वो राहुल गांधी से बात करना चाहते थे"

जयराम रमेश ने कहा कि उन्होंने शुक्रवार सुबह 8:52 बजे मुझे मैसेज किया और फिर दोपहर 2:47 बजे मैंने जवाब दिया, 'क्या आप स्विच करने की योजना बना रहे हैं?' 2:48 पर उन्होंने मैसेज भेजा, 'क्या आपसे बात करना संभव नहीं है?' मैंने कहा कि मैं आपको फोन करूंगा और 3:40 पर मैंने उनसे बात की. उन्होंने (देवड़ा) कहा कि उन्हें चिंता है कि यह शिवसेना की सीट है, वह राहुल गांधी से मिलना चाहते थे और उन्हें इस सीट के बारे में बताना चाहते थे और यह भी चाहते थे कि मैं इस बारे में राहुल गांधी से बात करूं. 

उन्होंने आगे कहा कि मिलिंद देवड़ा जी कांग्रेस के बड़े नेता थे. 40 साल तक वो  नेता रहे, मंत्री रहे, सांसद रहे. उनकी दोस्ती सभी पार्टियों से हुआ करती थी लेकिन उन्होंने कभी कांग्रेस पार्टी का साथ नहीं छोड़ा था. वो एक अटल और दृढ़ कांग्रेसी थे. 

उनके कांग्रेस पार्टी के इस्तीफे को लेकर कांग्रेस की नेता वर्षा एकनाथ गायकवाड़ ने एक्स पर लिखा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि आपने यह निर्णय लिया मिलिंद देवड़ा जी. व्यक्तिगत स्तर पर और एक कांग्रेस कार्यकर्ता के रूप में, मैं आज दुखी महसूस कर रहा हूं.

देवड़ा परिवार का कांग्रेस परिवार के साथ एक लंबा और पुराना नाता रहा है. हम सभी आपको यह कदम न उठाने के लिए मनाने की कोशिश कर रहे थे. पार्टी नेतृत्व भी आप तक पहुंचता है.यह भी अफ़सोस की बात है कि आपकी घोषणा उस दिन हुई है जब पार्टी ऐतिहासिक भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर निकल रही है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
लालू यादव से पप्पू यादव दूर भी नहीं जा सकते और साथ भी नहीं रह सकते, आखिर क्या है मजबूरी?
"टाइमिंग पीएम मोदी ने तय किया..." मिलिंद देवड़ा के कांग्रेस से इस्तीफे पर जयराम रमेश
कोटा कोचिंग हब जैसा हो रहा सीकर का हाल, एक ही दिन में दो छात्रों ने की आत्महत्या
Next Article
कोटा कोचिंग हब जैसा हो रहा सीकर का हाल, एक ही दिन में दो छात्रों ने की आत्महत्या
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;