विज्ञापन
Story ProgressBack

रोडवेज के आरएम दफ्तर में काम कर रहे थे अधिकारी, बाहर से नगर निगम ने लगा दी सील, 5 घंटे बाद हटाई गई

नगर निगम द्वारा कई बार नोटिस भी दिए गए लेकिन रोडवेज अधिकारियों ने ना तो टैक्स की राशि जमा करायी और ना ही नोटिस का कोई संतोषजनक उत्तर दिया.

Read Time: 3 mins
रोडवेज के आरएम दफ्तर में काम कर रहे थे अधिकारी, बाहर से नगर निगम ने लगा दी सील, 5 घंटे बाद हटाई गई
मेरठ:

मेरठ में नगर निगम की टीम ने मंगलवार को 29 करोड़ रुपये के बकाया कर की वसूली को लेकर उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपी रोडवेज) के क्षेत्रीय प्रबन्धक कार्यालय का प्रवेश द्वार सील कर दिया. यह सील जब लगाई गई उस समय कार्यालय के अधिकारी और कर्मचारी अंदर ही मौजूद थे. इस कार्यवाही से परिवहन निगम में हड़कंप मच गया है. करीब पांच घंटे बाद जिलाधिकारी के हस्तक्षेप पर सील हटाई गई. कर अधिकारी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि रोडवेज के मेरठ स्थित क्षेत्रीय प्रबन्धक (आरएम) कार्यालय पर 29 करोड़ रुपये गृह कर बकाया है.

नगर निगम द्वारा कई बार नोटिस भी दिए गए लेकिन रोडवेज अधिकारियों ने ना तो कर की राशि जमा करायी और ना ही नोटिस का कोई संतोषजनक उत्तर दिया. इसी वजह से उच्च अधिकारियों के आदेश पर सीलिंग की कार्रवाई की गई है. आरएम कार्यालय में तैनात लेखाकार भारत भूषण का आरोप है कि नगर निगम की टीम बिना कुछ बताए दफ्तर के दरवाजे पर सीलिंग करके चली गई. टीम ने इस कार्यवाही के दौरान कर्मचारियों को बाहर निकालने तक की ज़रूरत महसूस नहीं की.

उन्होंने बताया कि सीलिंग की कार्यवाही के दौरान क्षेत्रीय प्रबन्धक कार्यालय में 35 से अधिक अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे. प्रभारी क्षेत्रीय प्रबन्धक लोकेश राजपूत ने बताया कि उन्होंने नगर निगम द्वारा की गई कार्यवाही से प्रदेश मुख्यालय को अवगत करा दिया है. इसके अलावा मेरठ के आयुक्त को भी मामले की जानकारी दे दी गई है. कर अधिकारी राजेश कुमार सिंह के अनुसार क्षेत्रीय कार्यालय को गृह कर वसूली के सिलसिले में आखिरी बार नोटिस पिछले साल नवम्बर में दिया गया था.

रोडवेज अधिकारी कर जमा करने से हर बार यह कह कर इनकार करते रहे कि वाराणसी में भी रोडवेज कार्यालय से कोई गृह कर नहीं लिया जाता है. इस पर उन्हें बताया गया कि वाराणसी का मामला अलग है. वहां रोडवेज का दफ्तर छावनी इलाके में है. उन्होंने बताया कि शाम करीब चार बजे जिलाधिकारी दीपक मीणा के हस्तक्षेप के बाद रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक कार्यालय के दरवाजे पर लगी सील हटाई गई.

ये भी पढ़ें-: 


 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दिल्ली शराब घोटाला केस : गिरफ्तारी और CBI रिमांड के खिलाफ CM केजरीवाल की याचिका पर HC में सुनवाई आज
रोडवेज के आरएम दफ्तर में काम कर रहे थे अधिकारी, बाहर से नगर निगम ने लगा दी सील, 5 घंटे बाद हटाई गई
नीरज बवाना Vs हिमांशु भाऊ : दिल्‍ली के 2 डॉन में क्‍यों छिड़ गई जंग, जानिए पूरी कहानी
Next Article
नीरज बवाना Vs हिमांशु भाऊ : दिल्‍ली के 2 डॉन में क्‍यों छिड़ गई जंग, जानिए पूरी कहानी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com