विज्ञापन
Story ProgressBack

MCD, पेंशनभोगियों के बकाये के भुगतान के लिए हर महीने जारी करेगी 15 करोड़ रुपये

दिल्ली हाईकोर्ट ने पिछले सप्ताह नगरपालिका कर्मचारियों और सेवानिवृत्त कर्मचारियों को वेतन एवं पेंशन का भुगतान न करने से संबंधित कई सारी याचिकाओं पर एक साथ सुनवाई करते हुए एमसीडी को दूसरी बार फटकार लगाई थी.

Read Time: 2 mins
MCD, पेंशनभोगियों के बकाये के भुगतान के लिए हर महीने जारी करेगी 15 करोड़ रुपये
MCD पेंशनधारकों का बकाया चुकाएगी
नई दिल्ली:

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने अपने पेंशनभोगियों के लंबित बकाये के भुगतान के लिए सातवें केंद्रीय वेतन आयोग (सीपीसी) की सिफारिशों के अनुसार हर महीने 15 करोड़ रुपये जारी करने का फैसला किया है. यह जानकारी एक आधिकारिक दस्तावेज में दी गई है. निगम ने पेंशनभोगियों के लंबित बकाये की पहली किस्त का वितरण करने के लिए एक संदेश जारी किया है. इन पेंशनभोगियों में से कई ऐसे हैं, जो पिछले सात साल से अधिक समय से अपने बकाये का इंतजार कर रहे हैं.

दिल्ली उच्च न्यायालय ने पिछले सप्ताह नगरपालिका कर्मचारियों और सेवानिवृत्त कर्मचारियों को वेतन एवं पेंशन का भुगतान न करने से संबंधित कई सारी याचिकाओं पर एक साथ सुनवाई करते हुए एमसीडी को दूसरी बार फटकार लगाई थी और 10 दिन के भीतर फरवरी महीने के बकाये का भुगतान करने को कहा था.

एमसीडी के वित्त, लेखा एवं योजना विभाग ने छह मार्च को एक आदेश जारी कहा कि सक्षम प्राधिकारियों को पेंशनभोगियों के सातवें सीपीसी बकाये के लिए हर महीने 15 करोड़ रुपये जारी करने की अनुमति देते हुए खुशी हो रही है. आदेश के मुताबिक, '' आदेश को ध्यान में रखते हुए पेंशनभोगियों के सातवें सीपीसी बकाये के रूप में 15 करोड़ रुपये जारी किए जा रहे हैं। आपसे अनुरोध है कि पेंशनभोगियों को नियमों के अनुसार भुगतान किया जाए।''

एमसीडी के वकील के अनुसार, वेतन व पेंशन का भुगतान न करने के कारण निगम पर 403 करोड़ रुपये की देनदारी है और अब केवल कुछ कर्मचारियों का बकाया चुकाना ही बाकी है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
'पापा को तो हादसे का भी नहीं पता, वो 2 KM दूरे थे': पिता की रिहाई की गुहार लगाती बेटी का दर्द
MCD, पेंशनभोगियों के बकाये के भुगतान के लिए हर महीने जारी करेगी 15 करोड़ रुपये
क्या, गोलगप्पे से कैंसर का खतरा! जानिए क्यों इतना डरा रही यह स्टडी
Next Article
क्या, गोलगप्पे से कैंसर का खतरा! जानिए क्यों इतना डरा रही यह स्टडी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com