विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 26, 2022

MCD चुनाव : BJP नेता 15 साल के काम का नहीं दे रहे हिसाब, पाकिस्‍तान और रूस-यूक्रेन युद्ध जैसे मुद्दों पर मांग रहे वोट

दिल्ली MCD चुनाव में अब चीन, पाकिस्तान, इमरान खान और मंदिर-मस्जिद की भी इंट्री हो चुकी है. हालांकि जब गिरिराज सिंह से पूछा गया कि बीजेपी 15 साल निगम में रही तो उसके काम क्यों नहीं गिनवा रहे हैं तो बीजेपी नेता सवालों से बचते दिखे.

MCD चुनाव : BJP नेता 15 साल के काम का नहीं दे रहे हिसाब, पाकिस्‍तान और रूस-यूक्रेन युद्ध जैसे मुद्दों पर मांग रहे वोट
गिरिराज सिंह चुनावी सभाओं में पाकिस्‍तान और रूस-यूक्रेन जैसे मुद्दों को उठा रहे हैं. (फाइल)
नई दिल्‍ली:

MCD चुनाव (MCD Elections 2022) मतदान का वक्त जैसे जैसे नजदीक आ रहा है, बीजेपी का चुनावी प्रचार आक्रामक हो रहा है. पार्टी ने अपने स्‍टार प्रचारकों को एमसीडी चुनाव में उतार दिया है. MCD चुनाव में पाकिस्तान, इमरान खान, रुस-यूक्रेन युद्ध का भी नाम लेकर लोगों से वोट मांगा जा रहा है. हालांकि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से जब पूछा गया कि 15 साल से एमसीडी पर काबिज बीजेपी निगम में किए गए अपने कामों को क्‍यों नहीं गिनवा रही है? तो ऐसे सवालों से गिरिराज सिंह बचते दिखे. हमारे सहयोगी रवीश रंजन शुक्ला की ग्राउंड रिपोर्ट. 

बीजेपी के नेता गिरिराज सिंह भी एमसीडी चुनाव में बीजेपी का प्रचार करने में जुटे हैं. उन्‍होंने प्रचार के दौरान कहा कि मोदी ने डंके की चोट पर रुस और यूक्रेन को कहा कि हमारे बच्चे वहां से निकलना चाहते हैं, आप सीजफायर करें, वो पचास हजार बच्चे तिरंगा लेकर निकले थे या नहीं, लेकिन उस वक्त इमरान खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री थे उनके स्टूडेंट गालियां दे रहे थे वो भी भारत का झंडे के साथ निकले देखा था या नहीं. 

दिल्ली MCD चुनाव में अब चीन, पाकिस्तान, इमरान खान और मंदिर-मस्जिद की भी इंट्री हो चुकी है. कुंवर सिंह नगर के नुक्कड़ सभा में बीजेपी के केंद्रीय मंत्री गिरीराज सिंह ने अपने 20 मिनट के भाषण में इमरान खान का जिक्र किया और केजरीवाल सरकार को घेरते हुए उन्होंने मस्जिद के इमाम को तनख्वाह और मंदिर- गुरुद्वारे के पुजारियों को अनदेखा करने का आरोप भी जड़ दिया. उन्‍होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल मस्जिद के इमामों को तनख्वाह दे रहे हैं और मंदिर-गुरुद्वारे के पुजारियों ने क्या गलती की है, उन्‍हें वेतन क्‍यों नहीं दिया जा रहा है. 

बिहार से आकर दिल्ली में बसे मतदाताओं को लुभाने की कोशिश में बीते दो दिनों से जुटे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से जब NDTV ने सवाल पूछा तो वो बचते दिखे. भाषण में इमरान खान का जिक्र और मदरसों की बात करने पर सवाल पूछा गया तो उन्‍होंने कहा कि सारी चीजें बोल रहा हूं. वहीं एमसीडी चुनाव में कितने दिन प्रचार करने पर उन्‍होंने कहा कि जब तक पार्टी लगाएगी. हालांकि जब उनसे जब पूछा गया कि बीजेपी 15 साल निगम में रही तो उसके काम क्यों नहीं गिनवा रहे हैं तो सवाल का जवाब देने के बजाय उन्‍होंने अपने ड्राइवर से कहा कि चलो. 

बीजेपी के 10 से ज्यादा केंद्रीय मंत्री चुनावी प्रचार में गली गली की खाक छान रहे हैं. शनिवार को केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी चुनावी प्रचार किया. प्रचार के बाद उन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड पर भी निशाना साधा. MCD चुनाव में रविवार को बीजेपी का मेगा प्रचार शो है, जिसमें दर्जन भर केंद्रीय मंत्री और कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे. हालांकि बीजेपी का यह आक्रामक चुनाव प्रचार कितना असर दिखाएगा, यह परिणाम बताएंगे. 

ये भी पढ़ें :

* मनीष सिसोदिया को अभी क्‍लीन चिट नहीं, केजरीवाल की है चिंता : NDTV से बोले मनोज तिवारी
* MCD चुनाव 2022 : पार्टियों ने युवा उम्मीदवारों पर जताया है भरोसा, जानें कौन है सबसे कम उम्र का कैंडिडेट
* दिल्ली: MCD चुनाव के लिए BJP का घोषणा पत्र जारी, छात्रों और गरीबों से किए कई वादे

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
रत्न भंडार वाले गुप्त सुरंग का आखिर राज क्या है ? समझें पूरी कहानी
MCD चुनाव : BJP नेता 15 साल के काम का नहीं दे रहे हिसाब, पाकिस्‍तान और रूस-यूक्रेन युद्ध जैसे मुद्दों पर मांग रहे वोट
सिविल सेवा के अधिकारियों पर किन नियमों के तहत होती है कार्रवाई, जानें पूजा खेडकर कैसे फंसी?
Next Article
सिविल सेवा के अधिकारियों पर किन नियमों के तहत होती है कार्रवाई, जानें पूजा खेडकर कैसे फंसी?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;