MCD चुनाव 2022 : पार्टियों ने युवा उम्मीदवारों पर जताया है भरोसा, जानें कौन है सबसे कम उम्र का कैंडिडेट

इस बार MCD चुनाव में पार्कों के सौंदर्यीकरण, डिस्पेंसरी को बेहतर करने, नालियों की सफाई और कूड़े के निस्तारण के मुद्दे अहम रूप से छाए हुए हैं.

MCD चुनाव 2022 : पार्टियों ने युवा उम्मीदवारों पर जताया है भरोसा, जानें कौन है सबसे कम उम्र का कैंडिडेट

MCD 2022: चुनाव में पार्टियों ने युवाओं को दिया है मौका

नई दिल्ली:

दिल्ली नगर निगम चुनाव (MCD चुनाव 2022) को लेकर सियासी पारा चरम पर है. लिहाजा, पार्टियों के बीच स्थानीय मुद्दों को लेकर आरोप-प्रत्यारोप लगाने के बीच जनता को अपने नए वादों से रिझाने का दौर भी जारी है. इस बार MCD चुनाव में पार्कों के सौंदर्यीकरण, डिस्पेंसरी को बेहतर करने, नालियों की सफाई और कूड़े के निस्तारण के मुद्दे अहम रूप से छाए हुए हैं. यह MCD चुनाव दो वजहों से बेहद खास माना जा रहा है. पहला तो ये कि चाहे आम आदमी पार्टी हो या फिर भारतीय जनता पार्टी या कांग्रेस, इस बार सभी पार्टियां चुनाव में बड़े अंतर से जीत का दावा कर रही हैं. और दूसरा ये कि इन पार्टियों ने चुनाव में युवाओं को टिकट देकर उनपर भरोसा जताया है. आज हम आपको MCD चुनाव 2022 के उन युवा उम्मीदवारों से रूबरू कराने जा रहे हैं जिनपर पार्टी की उम्मीदों के साथ-साथ आम जनता का भी भरोसा टिका है. 


निगम के स्कूलों को बेहतर करना मेरी प्राथमिकताओं में शामिल

आम आदमी पार्टी के जगतपुरी वार्ड संख्या 209 से उम्मीदवार शिवदत्त कौशिक पार्टी के सबसे युवा उम्मीदवारों में से एक हैं. शिवदत्त कौशिक ने NDTV से बातचीत में कहा कि सबसे पहले पार्टी नेतृत्व और खासतौर पर सीएम अरविंद केजरीवाल का धन्यवाद करता हूं जिन्होंने मुझे महज 26 साल की उम्र पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर चुना. अगर मैं चुनाव जीतता हूं तो मेरी प्राथमिकतओं में निगम के स्कूलों और डिस्पेंसरी को बेहतर करना, पार्कों को ऐसा बनाना ताकि बुजुर्ग और युवा वहां आने पर बेहतर महसूस करें,क्षेत्र में नालियों और सड़कों का निर्माण कराना होगा. दिल्ली विश्वविद्याल से एलएलबी और एलएलएम कर चुके शिवदत्त कौशिक ने आगे कहा कि वो चाहते हैं कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में बीते कुछ सालों में जितने भी अहम बदलवा किए हैं वो उन्हें अपने वार्ड में भी वैसे ही लागू करें. इसके लिए मैंने एक ब्लू प्रिंट भी तैयार किया है, ताकि चुनाव में जीत के फौरन बाद मैं बगैर समय गंवाए आम जनता की सेवा में लग जाऊं.

cn47keu

लोगों तक पीने का साफ पानी पहंचाना ही मेरा लक्ष्य

MCD चुनाव में कांग्रेस पार्टी की सबसे युवा उम्मीदवार हैं मोनिका चौधरी. 21 साल की मोनिका को पार्टी ने मेट्रो विहार फेज -1 , होलंबी कलां से टिकट दिया है. NDTV से बातचीत के दौरान मोनिका ने कहा कि यह चुनाव उनके लिए सिर्फ एक समान्य चुनाव की तरह नहीं है बल्कि वो इसे एक ऐसे मौके की तरह देखती हैं. वो चाहती हैं कि इस चुनाव में जीत के बाद वो अपने वार्ड के लोगों की अहम समस्याओं जैसे कि पीने का साफ पानी ना होना, कॉलोनी में निगम की एक भी डिस्पेंसरी का ना होना, बुजुर्गों को पेंशन औऱ राशन मिलने में दिक्कत होना, स्कूलों में शिक्षा को और बेहतर करने पर काम करेंगी. मोनिका ग्रेजुएट हैं और बीते कुछ समय से स्कूल में शिक्षिका के तौर पर कार्यरत हैं. पार्टी की तरफ से उन्हें इतनी कम उम्र में यह मौका देने को लेकर उन्होंने कहा कि ये पार्टी की युवाओं को आगे बढ़ाने की सोच को दर्शाती है. अगर आज युवा आगे आएंगे तो देश में परिवर्तन जरूर होगा. 

mifs40a8

पार्किंग और ट्रैफिक की समस्या को दूर करने पर होगा जोर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लाजपत नगर से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार 27 वर्षीय अर्जुन सिंह मारवाह अपनी पार्टी सबसे युवा उम्मीदवार हैं. NDTV से बातचीत के दौरान अर्जुन सिंह मारवाह ने अपने इलाके की समस्याओं और उनके निपटारे के बारे में अपनी राय रखी. मुंबई के लॉ कॉलेज से पढ़कर आए और मौजूदा समय में दिल्ली हाईकोर्ट से वकालत कर रहे अर्जुन सिंह मारवाह ने कहा कि मैं 16 साल की उम्र से ही समाज सेवा से जुड़ा हुआ हूं. लिहाजा, राजनीति में मैं अपने उसी उद्देश्य को आगे बढ़ाने के लिए आया हूं. अगर मैं इस बार जीतता हूं कि मेरा फोकस गरीब और जरूरतमंदों के लिए काम करने के साथ-साथ इलाके में ट्रैफिक जाम, पार्किंग की समस्या को दूर करने पर होगा. जीत के बाद युवा और बुजुर्गों के लिए भी काम करना मेरी प्राथमिकताओं में शामिल है.

uukrku8