विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 07, 2022

MCD चुनाव: राजनीतिक परिवारों के ज्यादातर उम्मीदवार जीते, सबसे अमीर प्रत्याशी की हार

ओखला से कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान की बेटी अरीबा ने अबुल फजल एन्क्लेव सीट से जीत हासिल की. नांगलोई के पूर्व विधायक बिजेंद्र सिंह के बेटे मनदीप को निहाल विहार वार्ड से जीत मिली.

Read Time: 3 mins
MCD चुनाव: राजनीतिक परिवारों के ज्यादातर उम्मीदवार जीते, सबसे अमीर प्रत्याशी की हार
नई दिल्ली:

दिल्ली नगर निगम चुनाव में राजनीतिक परिवारों से संबंध रखने वाले ज्यादातर उम्मीदवारों को जीत मिली है, जबकि सबसे अमीर उम्मीदवार को हार का सामना करना पड़ा. आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक शोएब इकबाल के बेटे और ‘आप' के उम्मीदवार आले मोहम्मद इकबाल ने कांग्रेस उम्मीदवार मोहम्मद हामिद को 17,134 वोट से हरा दिया. यह इस एमसीडी चुनाव में सबसे बड़ी जीत है. इकबाल को 19,199 वोट मिले, जबकि दूसरे स्थान पर रहे हामिद को मात्र 2,643 वोट हासिल हुए.

सीलमपुर के पूर्व विधायक मतीन अहमद की पुत्रवधु शगुफ्ता चौधरी ने 15,193 मतों से जीत हासिल की. यह इस चुनाव में जीत का दूसरा सबसे बड़ा अंतर रहा. उन्होंने सीलमपुर विधानसभा सीट से ‘आप' के मौजूदा विधायक अब्दुल रहमान की पत्नी आसमा रहमान को शिकस्त दी.

दिल्ली भाजपा के उपाध्यक्ष आदित्य झा की पत्नी सुनरिका शर्मा को दिलशाद कॉलोनी वार्ड में ‘आप' की प्रीति ने 2,643 वोट से पराजित किया. चितरंजन पार्क में ‘आप' के आशु ठाकुर ने भाजपा की कंचन चौधरी को सबसे कम मतांतर (44) से हराया. चौधरी पूर्व पार्षद सुभाष भड़ाना की बेटी हैं.

हाल में भाजपा में शामिल होने वाले जंगपुरा के पूर्व विधायक तविंदर सिंह मारवाह के बेटे कुंवर अर्जुन पाल सिंह मारवाह ने लाजपत नगर वार्ड में ‘आप' के प्रत्याशी सुभाष मल्होत्रा को हरा दिया. ‘आप' के विधायक पवनदीप साहनी के बेटे पूरनदीप साहनी ने चांदनी चौक वार्ड में भाजपा के रविंदर कुमार को 1,216 वोट से हराया.

कांग्रेस के पूर्व विधायक बलराम तंवर के बेटे जोगिंदर को भाटी वार्ड में चार हजार मतों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा. टिगरी में, ‘आप' विधायक प्रकाश जरवाल की पत्नी ज्योति प्रकाश जरवाल ने भाजपा की उम्मीदवार मीरा को 6,191 वोट के अंतर से हराया.

ओखला से कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान की बेटी अरीबा ने अबुल फजल एन्क्लेव सीट से जीत हासिल की. नांगलोई के पूर्व विधायक बिजेंद्र सिंह के बेटे मनदीप को निहाल विहार वार्ड से जीत मिली. एमसीडी चुनाव में एकमात्र ‘ट्रांसजेंडर' उम्मीदवार ‘आप' के बॉबी ने सुल्तानपुर ए सीट पर कांग्रेस की वरुणा धाका को 6,714 वोट से हराया. धाका सुल्तानपुर माजरा के पूर्व विधायक जयकिशन की बहू हैं.

निगम चुनाव में सबसे अमीर उम्मीदवार भाजपा के राम देव शर्मा को बल्लीमारान सीट पर हार का सामना करना पड़ा. ‘आप' के उम्मीदवार मोहम्मद सादिक ने उन्हें 11,626 वोट से हराया. चुनाव में अपनी संपत्ति 49 करोड़ रुपये घोषित करने वालीं नंदिनी शर्मा को मालवीय नगर में ‘आप' की लीना कुमार से 3,630 वोट से हार मिली.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ट्रांसजेंडर गर्ल ने बिकिनी में शेयर की फोटो तो स्कूल ने दिखाया बाहर का रास्ता, मां ने CM हिमंत बिस्वा को लिखा पत्र
MCD चुनाव: राजनीतिक परिवारों के ज्यादातर उम्मीदवार जीते, सबसे अमीर प्रत्याशी की हार
कौन हैं राजस्थान के बांसवाड़ा से जीते राजकुमार रोत, क्या है उनकी भारत आदिवासी पार्टी की विचारधारा
Next Article
कौन हैं राजस्थान के बांसवाड़ा से जीते राजकुमार रोत, क्या है उनकी भारत आदिवासी पार्टी की विचारधारा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;