हम कहते हैं भारत माता की जय, कांग्रेस कहती है सोनिया माता की जय: खट्टर

हरियाणा के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को कहा कि मोदी सरकार ने दुनिया भर में भारत का कद बढ़ाया है

हम कहते हैं भारत माता की जय, कांग्रेस कहती है सोनिया माता की जय: खट्टर

नारायनगढ़ में एक चुनावी रैली के दौरान सीएम खट्टर ने कांग्रेस पर साधा निशाना

चंडीगढ़:

हरियाणा के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को कहा कि मोदी सरकार ने दुनिया भर में भारत का कद बढ़ाया है क्योंकि इसके लिए देश हमेशा सर्वोपरि है जबकि कांग्रेस नेहरू-गांधी परिवार से आगे नहीं सोच सकती है. खट्टर ने अम्बाला जिले के नारायनगढ़ में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘जब हम कहते हैं कि किसे प्राथमिकता दी जानी चाहिए, हम कहते हैं कि देश हमेशा सबसे पहले आता है. दूसरी ओर कांग्रेस अपने नेताओं को पहले रखती है. हम कहते हैं भारत माता की जय, लेकिन कांग्रेस में कुछ लोग कहते हैं सोनिया माता की जय' 

कांग्रेस से इस्‍तीफा देने वाले अशोक तंवर के बीजेपी में शामिल होने को लेकर क्‍या बोले सीएम मनोहर लाल खट्टर...

उन्होंने कहा कि एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, जिसमें गुड़गांव से कांग्रेस के उम्मीदवार को यह कहते सुना जा सकता है कि गुड़गांव अब भारत माता की जय नहीं कहेगा ओर लोग केवल सोनिया माता की जय कहेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस अब नहीं कह सकती है कि वीडियो फर्जी है क्योंकि ‘इससे सोनिया गांधी नाराज हो जायेंगी, और अगर वह कहती है कि यह सही है तो लोग नाराज हो जायेंगे.'उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेहरू गांधी परिवार के आगे सोच ही नहीं सकती है. 

इस पार्टी में शामिल हुए BSF के पूर्व जवान तेज बहादुर यादव, सीएम खट्टर के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

खट्टर ने कहा, ‘(तत्कालीन) कांग्रेस अध्यक्ष (राहुल गांधी) ने कहा कि (लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद) उन्होंने इस्तीफा दे दिया है और नया प्रमुख गांधी परिवार के बाहर का व्यक्ति होगा. कांग्रेस ने दो महीने का समय लिया लेकिन उन्हें इस परिवार से बाहर का कोई योग्य व्यक्ति नहीं मिला और सोनिया गांधी को फिर से अध्यक्ष बना दिया गया.'हालांकि, उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया भर में देश का कद बढ़ाया है और अमेरिका के ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम के दौरान इसकी झलक देखने को मिली थी. 

हरियाणा: इकलौते विधायक के BJP में शामिल होने के बाद अकाली दल ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘बड़े देश भी मोदी जी से संपर्क करते हैं.....नीतियां और योजनायें बनाने के लिए उनकी सलाह लेते हैं.' ह्यूस्टन समारोह में अमेरिकी राष्ट्रपति के शामिल होने का हवाला देते हुए उन्होंने कहा, 'वह अब विश्व के शीर्ष नेताओं में शुमार हैं. डोनाल्ड ट्रंप ने इतना आदर किसी अन्य को नहीं दिया जितना उन्होंने मोदी जी को दिया.' इस रैली को अंबाला के सांसद और केंद्रीय मंत्री रतन लाल कटारिया ने भी संबोधित किया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: हरियाणा विधानसभा चुनाव: बीजेपी सरकार के खिलाफ कुनबा जोड़ने में जुटी कांग्रेस