Manipur Landslide : नोनी में भारी भूस्खलन, अब तक 13 लोगों को किया गया रेस्क्यू, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

भूस्खलन और खराब मौसम के कारण बचाव कार्यों में बाधा आ रही है. हालांकि, लापता व्यक्तियों को बचाने के लिए प्रयास जारी है.

Manipur Landslide : नोनी में भारी भूस्खलन, अब तक 13 लोगों को किया गया रेस्क्यू, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नोनी :

मणिपुर में लगातार हो रही बारिश के बीच 29 और 30 जून की मध्यरात्रि नोनी जिले में भारी भूस्खलन हुआ. मिली जानकारी अनुसार जिरीबाम से इंफाल तक निर्माणाधीन रेलवे लाइन की सुरक्षा के लिए राज्य के नोनी जिले में तुपुल रेलवे स्टेशन के पास तैनात भारतीय सेना की 107 प्रादेशिक सेना की कंपनी के स्थान पर भूस्खलन हुआ. हादसे के बाद कई लोग मलबे में दब गए हैं, जिन्हें निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. 

अब तक 13 लोगों को बचाया गया

भारतीय सेना और असम राइफल्स की टीम द्वारा पूरी ऊर्जा के साथ बचाव अभियान चलाया जा रहा है. साइट पर उपलब्ध इंजीनियर प्लांट उपकरण को बचाव कार्यों में लगाया गया है. गुरुवार सुबह साढ़े पांच बजे तक भूस्खलन के कारण फंसे 13 लोगों को बचा लिया गया था. घायलों का इलाज नोनी आर्मी मेडिकल यूनिट में किया जा रहा है. वहीं, गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को निकालने का कार्य जारी है. 

सेना के हेलीकॉप्टर स्टैंडबाय पर

भूस्खलन के कारण इजाई नदी का प्रवाह प्रभावित हुआ है. भूस्खलन और खराब मौसम के कारण बचाव कार्यों में बाधा आ रही है. हालांकि, लापता व्यक्तियों को बचाने के लिए प्रयास जारी है. मौसम साफ होने के इंतजार में सेना के हेलीकॉप्टर स्टैंडबाय पर हैं. मौसम ठीक होने पर उन्हें भी ऑपरेशन में शामिल किया जाएगा.  

यह भी पढ़ें -

-- उद्धव ठाकरे ने दिया इस्तीफा, पिछले 8 दिनों में दूसरी बार फेसबुक पर हुए लाइव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

-- उद्धव ठाकरे ने दिया इस्तीफा, अब आगे क्या होगा महाराष्ट्र की राजनीति में?