विज्ञापन
This Article is From Jan 09, 2023

गुटखे के पाउच में छिपाकर बैंकॉक ले जा रहा था 32 लाख रुपये, कोलकाता कस्टम ने ऐसे पकड़ा

वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक अधिकारी बैग में रखे गुटखे पैकेट को फाड़कर पाउच निकालता है. फिर एक-एक कर उन्हें फाड़ता है जिसमें से डॉलर निकालते हैं. ट्रॉली बैग गुटखे के पैकेट से भरा हुआ है.

हर पाउच के अंदर 10 डॉलर के दो नोट पैक किए गए थे.

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में कस्टम डिपार्टमेंट ने रविवार को एक व्यक्ति को पकड़ा है, जो अवैध रूप से 40 हजार डॉलर लेकर बैंकॉक जा रहा था. रिपोर्ट के मुताबिक, शख्स ने ये रकम सीलबंद पान मसाला पाउच के अंदर छिपाकर रखे थे. यह रकम भारतीय रुपयों में करीब 32 लाख 78 हजार है. सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कस्टम अधिकारी गुटखे के पाउच से डॉलर निकाल रहे हैं. 

कोलकाता कस्टम्स ने एयर इंटेलिजेंस यूनिट (एआईयू) के अधिकारियों की सूचना पर कार्रवाई की. जांच के बाद उन्होंने आरोपी को पकड़ लिया. उसके चेक-इन बैगेज की तलाशी लेने पर 40 हजार डॉलर मिले. हर पाउच के अंदर 10 डॉलर के दो नोट पैक किए गए थे. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक अधिकारी बैग में रखे गुटखे पैकेट को फाड़कर पाउच निकालता है. फिर एक-एक कर उन्हें फाड़ता है जिसमें से डॉलर निकालते हैं. ट्रॉली बैग गुटखे के पैकेट से भरा हुआ है.

न्यूज एजेंसी ANI ने अपने ट्विटर हैंडल पर सोमवार को घटना का वीडियो पोस्ट किया, जिसे न्यूज लिखे जाने तक 37 हजार से अधिक व्यूज और लगभग 910 लाइक्स मिल चुके हैं. सैकड़ों की संख्या में यूजर्स ने इस पर प्रतिक्रिया भी दी है. एक यूजर ने लिखा- 'कितने तेजस्वी लोग हैं.' दूसरे ने कहा-'क्या दिमाग लगाया है.' तीसरे ने लिखा- 'भाई पैक कैसे किया? गजब की Skill है.' 

बता दें कि इससे पहले जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने ट्रॉली बैग से 48 लाख 46 हजार का गोल्ड पकड़ा है. सोना लेकर यात्री एयर अरेबिया की फ्लाइट के जरिए शारजाह से जयपुर एयरपोर्ट पहुंचा था.

ये भी पढ़ें:-

बिहार पुलिस में भर्ती का लालच देकर 10 लाख की फिरौती मांगने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार, 720 ग्राम गांजा भी बरामद

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सुप्रीम कोर्ट में आज तिरुपति लड्डू विवाद और कोलकाता डॉक्‍टर रेप-मर्डर सहित कई अहम मामलों की सुनवाई
गुटखे के पाउच में छिपाकर बैंकॉक ले जा रहा था 32 लाख रुपये, कोलकाता कस्टम ने ऐसे पकड़ा
बंगाल सरकार हमें 27 सितंबर को सम्मेलन आयोजित करने से रोक रही है:  जूनियर डॉक्टर्स
Next Article
बंगाल सरकार हमें 27 सितंबर को सम्मेलन आयोजित करने से रोक रही है: जूनियर डॉक्टर्स
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com