पश्चिम बंगाल: TET के उत्तीर्ण अभ्यर्थियों में ममता, अमित शाह, अभिषेक, शुभेंदु के नाम!

पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा 2014 में परीक्षा देने वाले सफल उम्मीदवारों के अंक जारी करने के बाद पिछले शुक्रवार को नाम सामने आए. इस सूची में अमित शाह, ममता बनर्जी, अभिषेक बनर्जी, शुभेंदु अधिकारी, दिलीप घोष, सुकांत मजूमदार और सुजन चक्रवर्ती के नाम हैं. हालांकि पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड (डब्ल्यूबीबीपीई) के अनुसार, ये जाने-माने राजनेता नहीं हैं, बल्कि ऐसे उम्मीदवार हैं

पश्चिम बंगाल: TET के उत्तीर्ण अभ्यर्थियों में ममता, अमित शाह, अभिषेक, शुभेंदु के नाम!

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा 2014 में परीक्षा देने वाले सफल उम्मीदवारों के अंक जारी करने के बाद पिछले शुक्रवार को नाम सामने आए. इस सूची में अमित शाह, ममता बनर्जी, अभिषेक बनर्जी, शुभेंदु अधिकारी, दिलीप घोष, सुकांत मजूमदार और सुजन चक्रवर्ती के नाम हैं. हालांकि पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड (डब्ल्यूबीबीपीई) के अनुसार, ये जाने-माने राजनेता नहीं हैं, बल्कि ऐसे उम्मीदवार हैं जिन्होंने शिक्षकों की भर्ती सूची में सफलता हासिल की है. शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) और कोई समानता संयोग है.

एक अमित शाह ने उन लोगों की सूची में भी जगह बनाई है, जिन्होंने बंगाल के सरकारी स्कूलों में शिक्षण कार्य के लिए योग्यता प्राप्त की है. शिक्षकों की भर्ती बंगाल की राजनीति में एक चर्चित विषय है.

सूची प्रकाशित होने के तुरंत बाद बीजेपी ने इसको लेकर सरकार पर हमला बोला है. भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने ट्वीट किया, "पश्चिम बंगाल में शिक्षा और मूल्यांकन का यह स्तर है. भ्रष्टाचार अधिक है और शिक्षा और मूल्यांकन खराब है. दुखद स्थिति. सीएम ममता और राज्य के अधिकारी ने उम्मीदवारों के जीवन के साथ खेलना कब बंद करेंगे?"

हालांकि, डब्ल्यूबीबीपीई ने कहा कि ये असली उम्मीदवारों के नाम हैं. डब्ल्यूबीपीपीई के अध्यक्ष गौतम पॉल ने कहा, "आप इन उम्मीदवारों को टेलीफोन कॉल क्यों नहीं करते और उनसे पूछते हैं? इन दिनों हर किसी के पास एक मोबाइल फोन है. उन्हें अपनी तस्वीरें भेजने के लिए कहें और उनसे पूछें कि क्या वे वही व्यक्ति हैं."

अपनी बात को और स्पष्ट करते हुए, पॉल ने कहा, "एक अमित शाह भी हैं. आप मुझे उनका विवरण दें और मैं पता लगाऊंगा. आपने इन सभी नामों का उल्लेख किया है, लेकिन आपने यह क्यों नहीं बताया कि तीन उम्मीदवार हैं जिनके पास बोर्ड अध्यक्ष के रूप में भी वही नाम?"


सूची में शामिल ममता बनर्जी के बारे में पूछे जाने पर, उन्होंने कहा: "उस नाम से एक व्यक्ति है. हमने उसे फोन किया था और उसने हमें बताया कि उसके पिता का नाम मथुरानाथ बनर्जी है. यदि आप उसे बुलाते हैं, तो आप सब जान जाएंगे उसका विवरण." बता दें कि कथित शिक्षक भर्ती घोटाले में पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी हुई है, जिन्हें मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया गया था.
ये भी पढ़ें:-
Twitter को खरीदने के बाद काम के बोझ से परेशान हुए Elon Musk
कर्मचारी ने बॉस को भेजा त्यागपत्र, पढ़ने के बाद आप कहेंगे- ऐसे कौन रिजाइन करता है भाई?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रमिजोरम के हनाठियाल जिले में पत्‍थर की खदान धंसने से हादसा, 12 मजदूर फंसे | पढ़ें