समर्थन जुटाने के लिए कल प्रदेश कांग्रेस प्रमुखों के साथ प्रचार करेंगे मल्लिकार्जुन खड़गे

समर्थन हासिल करने के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के 9500 प्रतिनिधियों के साथ प्रदेशों का भी दौरा करेंगे.

समर्थन जुटाने के लिए कल प्रदेश कांग्रेस प्रमुखों के साथ प्रचार करेंगे मल्लिकार्जुन खड़गे

मल्लिकार्जुन खड़गे को कांग्रेस अध्‍यक्ष पद के लिए प्रमुख दावेदार माना जा रहा

नई दिल्‍ली :

Congress president polls: कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए वरिष्‍ठ नेता और राज्‍यसभा सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने पर्चा भर दिया है. मुख्‍य मुकाबला खड़गे और शशि थरूर के बीच है. खड़गे के करीबी सूत्र ने NDTV को बताया कि मल्लिकार्जुन खड़गे समर्थन के लिए शनिवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रमुखों के साथ प्रचार करेंगे. वे समर्थन हासिल करने के लिए कांग्रेस के 9500 प्रतिनिधियों के साथ प्रदेशों का भी दौरा करेंगे. कांग्रेस नेता और राज्‍यसभा सांसद नसीर हुसैन ने खड़गे से उनके निवास पर मुलाकात के बाद NDTV से बात की. 

इस सवाल पर कि क्‍या आपको लगता है कि जिस तरह से G-23 गुट के नेता मनीष तिवारी और पृथ्वीराज चौहान ने प्रस्तावक बनकर मलिकार्जुन खड़गे की दावेदारी का समर्थन किया है, उसके बाद G-23 गुट का अब पार्टी में कोई अस्तित्व है, हुसैन ने कहा, "देखिए, पहले कोई रिफॉर्म की बात कर रहा था, सक्रिय रणनीति (Proactive strategy) की बात कर रहा था, किसी नई पहल को शुरू करने की वकालत कर रहा था. सोनिया गांधी और कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) ने चुनाव कराने का फैसला किया और उनकी मांग पूरी हो गई है." उन्‍होंने कहा कि अब G-21, G-22, G-23 जैसा अब कुछ नहीं रहा तो फिर उसका कोई मतलब नहीं है. हर लेवल पर चुनाव हो रहे है. अब G-23 के नेता इन चुनावों में अलग-अलग उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे. एक अन्‍य सवाल पर उन्‍होंने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे भी अपना कैंपेन शुरू करेंगे. जिन नेताओं ने नामांकन भरा है अगर उन्होंने अपना नामांकन वापस नहीं लिया तो वह PCC चीफ के साथ स्वतंत्र रूप में कैनवस करेंगे.अपना एक प्‍लान बनाएंगे उनका जो विजन है, कांग्रेस को मजबूत करने का उसको कार्यकर्ताओं के साथ साझा करेंगे.

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख यानि 30 सितंबर के बाद 3 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. सबसे पहले नंबर पर हैं राज्यसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे. दूसरे नंबर पर हैं शशि थरूर जो तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद हैं. तीसरे उम्‍मीदवार हैं केएन त्रिपाठी जो झारखंड के कांग्रेस नेता हैं और झारखंड में मंत्री भी रह चुके हैं. 

* कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव : शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे में टक्कर, 10 बड़ी बातें
* NDTV Exclusive: शशि थरूर ने PM मोदी की सबसे बड़ी ताकत और कमज़ोरी पर की बात"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"शशि थरूर ने बताया- आखिर क्यों लड़ रहे हैं कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव