विज्ञापन
This Article is From Jan 08, 2024

PM का अपमान सहन नहीं करेगा देश: मालदीव नेताओं की विवादित टिप्पणी पर लक्षद्वीप प्रशासक

मालदीव के मंत्रियों के बयान पर प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि उनकी सरकार ने उन्हें सजा दी है. देश पीएम का अपमान बिल्कुल सहन नहीं करता है. पूरा देश प्रधानमंत्री जी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर रहा.

प्रधानमंत्री के लक्षद्वीप दौरे ने पूरे देश में एक प्रकार से एक माहौल बन गया है: प्रफुल्ल पटेल

नई दिल्ली:

लक्षद्वीप के प्रशासक प्रफुल्ल पटेल ने एनडीटीवी से खास बातचीत की और मालदीव के मुद्दे पर अपनी राय रखी.  एनडीटीवी से बात करते हुए प्रफुल्ल पटेल ने कहा, मैं हृदय से पहले तो प्रधानमंत्री जी का अभिनंदन करता हूं. धन्यवाद करता हूँ... साथ ही साथ मैं लक्षद्वीप वासियों का धन्यवाद करता हूं, उन्होंने आदरणीय प्रधानमंत्री जी का पूरा सम्मान, स्वागत किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लक्षद्वीप दौरे पर प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि पूरे देश में एक प्रकार से एक माहौल बन गया है. प्रधानमंत्री जी ने जिस प्रकार से ये दौरा किया है. मुझे विश्वास है कि लक्षद्वीप में पर्यटन की जो संभावना है बाहर आएगा. लक्षद्वीप की जनता बहुत प्रसन्न है.

मालदीव को समझ आ गया होगा

मालदीव के मंत्रियों के बयान पर प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि उनकी सरकार ने उन्हें सजा दी है. देश पीएम का अपमान बिल्कुल सहन नहीं करता है. पूरा देश प्रधानमंत्री जी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर रहा. साधारण जनता ने भी प्रधानमंत्री के अपमान को सहन नहीं किया है और उनका उत्तर भी दिया है, मालदीव को दोबारा सोचने के लिए मजबूर भी कर दिया है.

प्रफुल्ल पटेल ने आगे कहा, जैसी भाषा नहीं बोलनी चाहिए.. वैसी भाषा का प्रयोग किया गया. ये देश के स्वाभिमान का मुद्दा है. सबने अपनी नाराजगी जताई है और मालदीव को मजबूर किया है. हर कोई आदमी अपने-अपने संस्कार के हिसाब से बात करता है.हमारे देश के संस्कार है, इस भूमि के संस्कार है. उनको समझ आ गया होगा.

लक्षद्वीप के लिए पीएम मोदी ने काम किया

प्रफुल्ल पटेल ने बताया कि लक्षद्वीप के लिए पीएम मोदी ने काफी काम किया है. पहले लक्षद्वीप के पर्यटन को बढ़ावा नहीं मिला. पहले लक्षद्वीप के विकास के प्रयास में कमी थी. यहां की कुल जनसंख्या 64 हजार है. इतनी छोटी UT है और सिर्फ दस ग्रामीण पंचायत हैं. यहां पीने का शुद्ध पानी भी नहीं था. लेकिन प्रधानमंत्री जी की वजह से Desalination plant का काम चालू हो गया. अधिकांश जगह पर काम शुरू भी हो गया. मछुआरों के लिए  बर्फ की सुविधा नहीं थी. इतने सालों से यहां मछुआरों के लिए एक किलो बर्फ नहीं थी. लेकिन अब प्रधानमंत्री की वजह से इसपर काम होने लगा है. इसके अलावा यहां के स्कूल को ठीक किया गया है और यहां smart class बनाने का श्रेय पीएम को जाता है.

वॉटर विला का काम चल रहा है

प्रफुल्ल पटेल ने बताया कि मालदीव जैसे लक्षद्वीप में वॉटर विला  बनाने का काम चल रहा है. सुहेली और कदमत (Kadmat) दो द्वीप पर वॉटर विला  का काम लगभग  शुरू हो गया है.

ये भी पढ़ें- "अस्वीकार्य...": भारत के खिलाफ टिप्पणी पर मालदीव के विदेश मंत्री की सफाई

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
PM का अपमान सहन नहीं करेगा देश:  मालदीव नेताओं की विवादित टिप्पणी पर लक्षद्वीप प्रशासक
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com