विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 07, 2023

घूसकांड: महुआ मोइत्रा मामले में एक राय से एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट नहीं, 2 कांग्रेस सांसद देंगे असहमति नोट : सूत्र

एथिक्स कमेटी की जांच बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे की शिकायत पर की गई है. दुबे ने आरोप लगाया था कि महुआ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अदाणी समूह को निशाना बनाने के लिए संसद में प्रश्न पूछने के एवज में उनके व्यापारिक प्रतिद्वंद्वी व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी से रिश्वत ली है.

घूसकांड: महुआ मोइत्रा मामले में एक राय से एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट नहीं, 2 कांग्रेस सांसद देंगे असहमति नोट : सूत्र
नई दिल्ली:

"कैश-फॉर-क्वेरी" मामले में एथिक्स कमेटी में मतभेद देखने को मिल रहा है. जानकारी के अनुसार एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट में कांग्रेस के 2 सांसद असहमति नोट देने वाले हैं. इसके अलावा भी कई अन्य विपक्षी सांसद इस मुद्दे पर विचार कर रहे हैं. सूत्रों के अनुसार कांग्रेस सांसद उत्तम रेड्डी और वैद्यलिंगम (Uttam Reddy and Vaidyalingam) इस मामले में असहमत हैं. एथिक्स कमेटी की बैठक 9 नवंबर को होने वाली है. 

महुआ मोइत्रा पर क्या है आरोप?

एथिक्स कमेटी की जांच बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे की शिकायत पर की गई है. दुबे ने आरोप लगाया था कि महुआ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अदाणी समूह को निशाना बनाने के लिए संसद में प्रश्न पूछने के एवज में उनके व्यापारिक प्रतिद्वंद्वी व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी से रिश्वत ली है. निशिकांत दुबे की तरफ से लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को लिखे गए पत्र में महुआ को संसद से तत्काल निलंबित करने की मांग की गई थी.

महुआ मोइत्रा ने स्वीकार की थी लॉगिन शेयर करने की बात

वहीं कारोबारी दर्शन हीरानंदानी ने अपने हलफनामे में महुआ मोइत्रा के संसदीय लॉगिन पर प्रश्न पोस्ट करने की बात स्वीकार की थी. हालांकि कैश-फॉर-क्वेरी मुद्दे पर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया था. दर्शन हीरानंदानी ने दावा किया था कि उन्होंने महुआ मोइत्रा को गिफ्ट दिए थे. हालांकि महुआ मोइत्रा कैश-फॉर-क्वेरी के आरोपों को खारिज करती रही हैं.  हालांकि उन्होंने यह स्वीकार किया है कि उन्होंने अपना संसदीय लॉगिन शेयर किया था. इसके पीछे उन्होंने तर्क दिया है कि इसके उपयोग को नियंत्रित करने वाले किसी भी नियम के बारे में सदस्यों को नहीं बताया.अब इस मामले में एथिक्स कमेटी की बैठक होगी. सूत्रों के मुताबिक़ महुआ मोइत्रा के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की सिफ़ारिश की जा सकती है.

एथिक्स कमेटी पर महुआ मोइत्रा ने लगाया था गंभीर आरोप

संसद की एथिक्स कमेटी की बैठक में हंगामा हो गया था. तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा के साथ विपक्षी दलों के सदस्य भी बैठक से बाहर चले गए थे. विपक्ष के नेताओं ने कहा था कि महिला से पर्सनल सवाल पूछे गए इसलिए उन्होंने वॉक आउट किया.विपक्षी सदस्यों ने कहा कि महुआ मोइत्रा से पूछा गया कि, आप किस समय मिले, किससे कब बात की, किससे होटल में मिलीं. विपक्ष ने कहा कि हमें यह बोला गया कि यह गोपनीय है पर एक सदस्य सारी जानकारी बाहर दे देते हैं. उन्होंने महिला से अनैतिक सवाल पूछे.

ये भी पढ़ें- :

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नीति आयोग को खत्म कर योजना आयोग को बहाल करना चाहिए: ममता बनर्जी
घूसकांड: महुआ मोइत्रा मामले में एक राय से एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट नहीं, 2 कांग्रेस सांसद देंगे असहमति नोट : सूत्र
बजट में टैक्‍स छूट पर एक्‍सपर्ट : वित्‍त मंत्री  डिस्टिंक्शन से पास, 4 करोड़ टैक्‍स पेयर्स को होगा फायदा
Next Article
बजट में टैक्‍स छूट पर एक्‍सपर्ट : वित्‍त मंत्री डिस्टिंक्शन से पास, 4 करोड़ टैक्‍स पेयर्स को होगा फायदा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;