असली शिवसेना कौन है? एकनाथ शिंदे ने चला नया दांव, बचाव में उतरी टीम ठाकरे

शिवसेना (Shiv sena) के बागी विधायक एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने विधानसभा में खुद को पार्टी का नेता होने का दावा किया है. साथ ही शिंदे ने गोवा (Goa) के होटल में शिवसेना विधायक दल (Legislature party) की बैठक बुलाई है.

असली शिवसेना कौन है? एकनाथ शिंदे ने चला नया दांव, बचाव में उतरी टीम ठाकरे

मुंबई:

एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) गुट ने महाराष्ट्र सरकार को गिराने में जीत हासिल करने के बाद अब शिवसेना (Shiv sena) पर नियंत्रण का दावा ठोक दिया है. बागी नेता एकनाथ शिंदे का दावा है कि असली शिवसेना वही हैं. शिंदे का दावा है कि उनके पास पार्टी के दो तिहाई विधायक (MLA) हैं. शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने विधानसभा में खुद को पार्टी का नेता होने का दावा किया है. साथ ही शिंदे ने गोवा के होटल में शिवसेना विधायक दल की बैठक बुलाई है.

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के 24 घंटे के अंदर ही बागी नेता एकनाथ शिंदे ने पार्टी पर कब्जा करने की नई चाल चल दी है. शिंदे ने एक पत्र जारी कर खुद को विधानसभा में विधायक दल का नेता होने का दावा किया है. साथ ही शिवसेना के विधायक दल की बैठक बुलाई है. वहीं शिवसेना के निशान पर जीतने वाले शिंदे गुट के बागी विधायक अभी गोवा के होटल में हैं. 

ये भी पढ़ें: कल CM पद की शपथ लेंगे देवेंद्र फडणवीस, एकनाथ शिंदे होंगे डिप्टी CM : सूत्र

टीम ठाकरे चुनाव आयोग पहुंची
वहीं टीम ठाकरे ने शिंदे गुट के व्हिप के खिलाफ चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है और शिवसेना पर शिंदे गुट के दावे को खारिज करने की अपील की है.

फडणवीस सरकार बनाने का दावा आज कर सकते हैं पेश 
भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए आज दोपहर 3 बजे राज्यपाल से मिलेंगे. सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि कल फडणवीस और एकनाथ शिंदे शपथ ले सकतें हैं.

सुप्रीम कोर्ट में शिंदे गुट ने पार्टी को लेकर जाहिर दी थी नीयत
कल सुप्रीम कोर्ट में फ्लोर टेस्ट पर रोक लगाने की सुनवाई के दौरान शिंदे गुट के वकील नीरज कौन ने कोर्ट से कहा था कि शिंदे गुट ही असली शिवसेना है और शिंदे गुट के पास बहुमत है. ठाकरे गुट के पास सिर्फ 14  विधायक हैं, जबकि शिंदे गुट के पास 39 विधायकों का बहुमत है. सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान जज ने शिंदे गुट के विधायक कौल से पूछा था कि कितने विधायक असंतुष्ट हैं. इस पर कौल ने बताया था कि 39 विधायक असंतुष्ट है. इसके बाद जज ने पूछा था - कितने विधायकों में ? इसके जवाब में कौल ने कहा था 55 विधायकों में साहब.

ये भी पढ़ें:UP में बड़ी बहन ने चार दोस्तों से करवाया नाबालिग छोटी बहन का गैंगरेप, फिर फंदा लगाकर मार डाला : पुलिस
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"आज सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे देवेंद्र फडणवीस: सूत्र