विज्ञापन

घर के सपने में सेंध! साइबर ठगों ने बना दी म्हाडा की फर्जी वेबसाइट, 50 लाख की ठगी के बाद अथॉरिटी में हड़कंप

पुलिस के मुताबिक अब तक 50 लाख के करीब की ठगी की जानकारी मिली है, लेकिन जांच के दौरान ये आंकड़ा और भी बढ़ सकता है.

मुंबई:

महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (म्हाडा) ने अभी हाल ही में तकरीबन दो हजार घरों के लिए लॉटरी की घोषणा की है. सस्ते घर पाने के लिए बड़ी संख्या में लोग ऑनलाइल आवेदन कर रहे हैं, ऐसे में साइबर ठग भी सक्रिय हो गए हैं. मुंबई क्राइम ब्रांच ने ऐसे ही साइबर ठग गिरोह का पर्दाफाश कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

साइबर ठग म्हाडा की हूबहू फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों से आवेदन मंगवा रहे थे. ये गिरोह लोगों से अब तक 50 लाख रुपये के करीब ठगी कर चुका है. मुंबई क्राइम ब्रांच ने साइबर ठग के इस गिरोह का पर्दाफाश किया है.

मुंबई क्राइम ब्रांच के डीसीपी दत्ता नलावड़े ने बताया कि म्हाडा की वेबसाइट जैसी ही फर्जी वेबसाइट बनाई गई थी और एक पेमेंट लिंक दी गई थी, जो आरोपी के अकाउंट से लिंक थी. जो भी लोग उसमें पैसे भर रहे थे वो आरोपी के अकाउंट में जा रहे थे.

साइबर सेल ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से एक कल्पेश सेवक ने फर्जी वेबसाइट बनाई थी, जबकि अमोल पटेल खुद को म्हाडा अफसर बताकर लॉटरी लगवाने का दावा करता था.

क्राइम ब्रांच डीसीपी ने कहा कि लोगों को ये इंप्रेशन देने का प्रयास होता था कि वो म्हाडा ऑफिसर हैं और घर के लिए वो जो भी पैसा दे रहे हैं वो ऑथेंटिक है. वो जो पैसे वेबसाइट पर भर रहे हैं वो भी ऑथेंटिक है, इस तरह से ये लोगों को चिट कर रहे थे.

पुलिस के मुताबिक अब तक 50 लाख के करीब की ठगी की जानकारी मिली है, लेकिन जांच के दौरान ये आंकड़ा और भी बढ़ सकता है. म्हाडा की शिकायत पर पुलिस ने इस फर्जी वेबसाइट का भंडाफोड़ कर उसे डाउन करवा दिया है.

मुंबई में अपना एक घर हो, ये सपना सबका होता है और वो सपना पूरा करवाने का काम करती है म्हाडा यानी महाराष्ट्र हाऊसिंग एंड एरिया डेवलपमेन्ट ऑथोरिटी,  लेकिन साइबर ठग अब लोगों के सपने में भी सेंध लगाने में जुट गए हैं.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
महाराष्ट्र के भिवंडी में गणेश विसर्जन के दौरान पत्थरबाजी, पुलिस ने कई लोगों को किया गिरफ्तार
घर के सपने में सेंध! साइबर ठगों ने बना दी म्हाडा की फर्जी वेबसाइट, 50 लाख की ठगी के बाद अथॉरिटी में हड़कंप
छोटे दलों का 'जोड़', निर्दलीयों का 'गुणा' और 28 सीटों का 'घटाना'... समझिए कश्मीर के लिए BJP का सियासी गणित
Next Article
छोटे दलों का 'जोड़', निर्दलीयों का 'गुणा' और 28 सीटों का 'घटाना'... समझिए कश्मीर के लिए BJP का सियासी गणित
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com