महाराष्ट्र: बारिश के कारण 3 जिलों में बाढ़ से हालात; अमरावती में घर गिरने से 2 की मौत, अब तक 107 की गई जान

राज्य में एक जून से 17 जुलाई के बीच बाढ़, बिजली गिरने, भूस्खलन, पेड़ उखड़ने और भवन आदि गिरने की घटनाओं में अभी तक 105 लोगों की मौत हुई है.

महाराष्ट्र: बारिश के कारण 3 जिलों में बाढ़ से हालात; अमरावती में घर गिरने से 2 की मौत, अब तक 107 की गई जान

मृतकों में चंदा वराडे और पायल वराडे हैं, जो मां-बेटी हैं.

मुंबई:

मूसलाधार बारिश के कारण महाराष्ट्र के तीन जिलों में नदियां उफान पर हैं और बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है. अमरावती जिले में भी पिछले 24 घंटे से लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है. इस वजह से चांदूर बाजार तहसील के खूब गांव में आज सुबह एक घर की दीवार गिर गई. इस दीवार के नीचे 5 लोग फंसे हुए थे, जिनमें से दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. 3 लोगों को गंभीर हालत में बाहर निकाला गया है.

मृतकों में चंदा वराडे और पायल वराडे हैं, जो मां-बेटी हैं. अमरावती जिले में पिछले 24 घंटे से लगातार बारिश की वजह से इस गांव का संपर्क अन्य इलाकों से टूटा हुआ है. वहीं राज्य में एक जून से अब तक बारिश और बाढ़ के कारण 105 लोगों की मौत हुई है. राज्य सरकार ने सोमवार को इस आशय की जानकारी दी.

राज्य आपदा प्रबंधन विभाग ने एक रिपोर्ट में कहा कि महाराष्ट्र के ज्यादातर हिस्सों में सामान्य बारिश हो रही है लेकिन रत्नागिरि, गढ़चिरौली और वर्द्धा जिलों में नदियों के उफान पर होने के कारण बाढ़ जैसी स्थिति बन गयी है. वहीं, मुंबई में लगातार दूसरे दिन सोमवार को बारिश नहीं हुई, लेकिन बादल छाए रहे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राज्य में एक जून से 17 जुलाई के बीच बाढ़, बिजली गिरने, भूस्खलन, पेड़ उखड़ने और भवन आदि गिरने की घटनाओं में अभी तक 105 लोगों की मौत हुई है. आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटों में एक भवन गिरने से सोलापुर जिले में भी एक व्यक्ति की मौत हुई है.