विज्ञापन

महाराष्ट्र चुनाव: शिवसेना (UBT) ने 15 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी

कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद पवार) और शिवसेना (यूबीटी) से मिलकर बने महा विकास आघाडी (एमवीए) ने बुधवार को 288 सदस्यीय राज्य विधानसभा के लिए 85-85 सीट पर चुनाव लड़ने की घोषणा की थी. सीट शेयरिंग फॉर्मूला तय होने के बाद तीनों ही पार्टियों ने अपने-अपने उम्मीदवार उतारने  शुरू कर दिए हैं.

महाराष्ट्र चुनाव: शिवसेना (UBT) ने 15 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी
महाराष्ट्र की सभी 288 विधानसभा सीटों के लिए 20 नवंबर को एक चरण में मतदान होगा.
मुंबई:

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए शिवसेना (यूबीटी) ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. जिसमें 15 उम्मीदवारों के नाम हैं. शिवडी सीट से अजय चौधरी को टिकट दिया गया है. भायखला से मनोज जामसुतकर, कणकवली सीट से संदेश पारकर और वडाला सीट से श्रद्धा जाधव को उम्मीदवार बनाया गया है. महा विकास आघाडी (एमवीए) के बीच सीट शेयरिंग फॉर्मूला तय होने के बाद तीनों ही पार्टियों ने अपने-अपने उम्मीदवार उतारने  शुरू कर दिए हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

दरअसल कई दिनों के गतिरोध के बाद, कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद चंद्र पवार) और शिवसेना (यूबीटी) से मिलकर बने महा विकास आघाडी (एमवीए) ने बुधवार को 288 सदस्यीय राज्य विधानसभा के लिए 85-85 सीट पर चुनाव लड़ने की घोषणा की थी, जबकि अंतिम समझौते पर मुहर लगाने के लिए विचार-विमर्श अब भी जारी है.  तीनों सहयोगी दल शेष 33 सीट आपस में तथा छोटे दलों के बीच बांटने पर चर्चा कर रहे हैं. शिवसेना नेता संजय राउत ने बृहस्पतिवार को संकेत दिया था कि महा विकास आघाडी (एमवीए) के सहयोगी दल आपस में कुछ सीट की अदला-बदली कर सकते हैं.

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी शिवसेना (यूबीटी) शिवसेना (यूबीटी) ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 65 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची बुधवार शाम जारी की थी. पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे को मध्य मुंबई में वर्ली विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है.  पार्टी ने अपने अधिकतर विधायकों को फिर से उम्मीदवार बनाया है जो 2022 में शिवसेना में विभाजन के बाद उद्धव ठाकरे के साथ बने रहे.

20 नवंबर को है मतदान

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र की सभी 288 विधानसभा सीटों के लिए 20 नवंबर को एक चरण में मतदान होगा और 23 नवंबर को मतगणना होगी. चुनाव आयोग द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार, महाराष्ट्र में 22 अक्टूबर को अधिसूचना जारी की जाएगी और नामांकन की अंतिम तिथि 29 अक्टूबर होगी. उन्होंने कहा कि नामांकन 4 नवंबर तक वापस लिए जा सकेंगे.

ये भी पढ़ें- छिड़ गई जंगः क्या इजरायल पर अपने ये 5 सबसे खतरनाक हथियार छोड़ेगा ईरान?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Israel-Iran Live Updates: आज का हमारा हमला पूरा हो गया, ईरान पर एयर स्ट्राइक के बाद इजरायल
महाराष्ट्र चुनाव: शिवसेना (UBT) ने 15 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी
पकड़ी गई दिल्ली बर्गर किंग वाली 'मिस्ट्री गर्ल', जानिए कौन है यह 'लेडी डॉन'
Next Article
पकड़ी गई दिल्ली बर्गर किंग वाली 'मिस्ट्री गर्ल', जानिए कौन है यह 'लेडी डॉन'
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com