विज्ञापन
Story ProgressBack

"जितना अधिक ओरिजनल कंटेंट..." : NDTV मराठी लॉन्च के मौके पर बोले डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस

 NDTV मराठी को मुंबई के फाइव स्टार होटल ताज लैंड्स एंड में एक भव्य कार्यक्रम में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दीप जलाकर लॉन्च (NDTV Marathi Launch) किया. चैनल के लॉन्च के मौके पर अदाणी एंटरप्राइजेज के डायरेक्टर प्रणव अदाणी और NDTV ग्रुप के एडिटर इन चीफ संजय पुगलिया भी मंच पर मौजूद रहे. 

Read Time: 4 mins
NDTV मराठी लॉन्च पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस.
मुंबई:

देश के सबसे प्रतिष्ठित और भरोसेमंद टेलीविजन न्यूज ग्रुप एनडीटीवी (New Delhi Television) ने आज अपना मराठी चैनल लॉन्च किया है. इस खास मौके पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस भी मुख्य अतिथि के तौर पर मंच पर मौजूद रहे. उन्होंने महाराष्ट्र दिवस पर एनडीटीवी मराठी चैनल लॉन्च (NDTV Marathi) के लिए विशेष शुभकामनाएं दीं.

इसके साथ ही डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने किसी भी न्यूज चैनल के बैलेंस होने की जरूरत पर जोर दिया. महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम ने कहा कि किसी भी चैनल को बैलेंस रखना चाहिए. न्यूज चैनल को एजेंडा नहीं चलाना चाहिए. उन्होंने ओरिजनल कंटेंट की जरूरत पर जोर देते हुए कहा कि जितना अधिक ओरिजिनल कंटेंट दे सकते हैं, वो देना चाहिए.

किस मुद्दे पर हो रहा 2024 का चुनाव?

डिप्टी सीएम ने कहा कि मुंबई देश की अर्थव्यवस्था का इंजन है. आज जिस तरह से इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया जा रहा है, उसी तरह से हम स्पीड ऑफ डेटा और स्पीड ऑफ ट्रैवल कर काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि क्वालिटी ऑफ लाइफ के स्पीड ऑफ ट्रैवल बहुत जरूरी है. वहीं चुनाव के मुद्दे पर देवेंद्र फडवीस ने कहा कि हर एक चुनाव अलग होता है. साल 2014 के चुनाव निराशा के माहौल में उम्मीद पर थे. 2019 का चुनाव स्थापित नेता की पहचान पर हुआ. उन्होंने कहा कि 2024 का चुनाव देश को उत्तम कौन बना सकता है, तो वो मोदी जी बना सकते हैं..इस पर हो रहे हैं. देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मतदान ज्यादा होना ही चाहिए. जो मतदान करता है उसे ही सरकार पर टिप्पणी करने का नैतिक अधिकार है. 

'सीट शेयरिंग पर एकमत से हुआ फैसला'

डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणीस ने कहा कि हर चुनाव में उम्मीदवार बदलते रहते हैं. जिन्होंने बदला उन्होंने कोई गलत काम नहीं किया. समय की ज़रूरत के हिसाब से परिवर्तन करना ही होता है. उन्होंने कहा कि सीट शेयरिंग के लिए साथी दलों के साथ बैठके जरूर बहुत की गईं, लेकिन फैसला एकमत से ही लिया गया.

'नए महाराष्ट्र की नई आवाज' NDTV मराठी

बता दें कि NDTV मराठी की टैगलाइन 'नए महाराष्ट्र की नई आवाज' रखी गई है.  NDTV मराठी को मुंबई के फाइव स्टार होटल ताज लैंड्स एंड में एक भव्य कार्यक्रम में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दीप जलाकर लॉन्च किया. चैनल के लॉन्च के मौके पर अदाणी एंटरप्राइजेज के डायरेक्टर प्रणव अदाणी और NDTV ग्रुप के एडिटर इन चीफ संजय पुगलिया भी मंच पर मौजूद रहे. 

NDTV मराठी का जोरदार लॉन्च

खबरों की दुनिया में NDTV ग्रुप तेजी से अपनी पकड़ बना रहा है और लोगों तक पहुंच रहा है. कुछ दिनों पहले ही NDTV राजस्थान, NDTV मध्य-प्रदेश-छत्तीसगढ़ को लॉन्च किया गया था. ग्रुप ने NDTV Profit नाम से अपने बिजनेस चैनल को भी री-लॉन्च किया है. NDTV मराठी के लॉन्च के साथ ही ग्रुप के चैनलों की कुल संख्या 2 से बढ़कर अब 6 हो गई है.

NDTV मराठी का लक्ष्य उच्च गुणवत्ता वाली पत्रकारिता देना

NDTV मराठी के जरिए महाराष्ट्र के लोगों को विश्वसनीय समाचार और जानकारी प्रदान करेगा. लॉन्च कार्यक्रम में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस दोनों मौजूद रहे. NDTV नेटवर्क अब 'मराठी मानुस' (मराठी व्यक्ति) को भी सशक्त बनाने का काम करेगा और महाराष्ट्र की प्रगति की यात्रा में योगदान देगा. एनडीटीवी मराठी का लक्ष्य महाराष्ट्रवासियों की जरूरतों को पूरा करते हुए उच्च गुणवत्ता वाली और सुव्यवस्थित पत्रकारिता देना है.

"लेट्स स्टार्ट अप इन महाराष्ट्र" की शुरुआत

एनडीटीवी मराठी लॉन्च के मौके पर एनडीटीवी नेटवर्क के एडिटर-इन-चीफ संजय पुगलिया ने कहा, "महाराष्ट्र दिवस पर लॉन्च किया गया एनडीटीवी मराठी, एनडीटीवी नेटवर्क का छठा चैनल है. महाराष्ट्र के लोगों को सार्थक, सटीक और भरोसेमंद समाचार और विश्लेषण के साथ सेवा देना हमारा सौभाग्य है."  उन्होंने कहा कि इस मौके पर हम  राज्य के युवाओं में उद्यमशीलता की भावना जगाने के लिए एक अनूठा अभियान- "लेट्स स्टार्ट अप इन महाराष्ट्र" भी शुरू कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-महाराष्ट्र की आवाम की नई आवाज, NDTV का मराठी चैनल हुआ लॉन्च

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पैसेंजर ने ड्राइवर से AC ऑन करने कहा तो भड़क गया, वीडियो देख हैरान हो जाएंगे
"जितना अधिक ओरिजनल कंटेंट..." : NDTV मराठी लॉन्च के मौके पर बोले डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस
पहले पत्नी का मर्डर कर सिर गोद में रखा, फिर सेल्फी ली और खुद भी फंदे से लटक गया
Next Article
पहले पत्नी का मर्डर कर सिर गोद में रखा, फिर सेल्फी ली और खुद भी फंदे से लटक गया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;