एकनाथ शिंदे सरकार ने एक महीने में जारी किए 751 सरकारी आदेश, सबसे ज्यादा स्वास्थ्य विभाग से संबंधित

इस साल जून में, शिवेसना में विद्रोह होने के बाद, पार्टी के प्रमुख उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी सरकार ने चार दिन के अंदर 182 सरकारी आदेश जारी किए थे.

एकनाथ शिंदे सरकार ने एक महीने में जारी किए 751 सरकारी आदेश, सबसे ज्यादा स्वास्थ्य विभाग से संबंधित

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप-मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस. (फाइल फोटो)

मुंबई:

एकनाथ शिंदे के 30 जून को मुख्यमंत्री बनने के बाद से महाराष्ट्र सरकार 751 सरकारी आदेश जारी कर चुकी है और इनमें से 100 से अधिक आदेश अकेले स्वास्थ्य विभाग से संबंधित हैं. सरकार की आधिकारिक वेबसाइट पर ये आदेश उपलब्ध हैं. सरकारी आदेश अनिवार्य रूप से एक अनुमोदन आदेश है जिसमें विकास संबंधी कार्यों के लिए धनराशि जारी करने की मंजूरी दी जाती है.

इस साल जून में, शिवेसना में विद्रोह होने के बाद, पार्टी के प्रमुख उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी सरकार ने चार दिन के अंदर 182 सरकारी आदेश जारी किए थे. इनमें से अधिकतर आदेश विभिन्न विकास संबंधी कार्यों के लिए हजारों करोड़ रुपये की धनराशि जारी करने से संबंधित थे.

महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार 'ज़हरीले पेड़ का फल' : SC में हलफनामा देकर बोला उद्धव ठाकरे गुट

हालांकि, उस समय विपक्ष में रही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इसपर आपत्ति जतायी थी. लेकिन अब शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार एक महीने में 751 सरकारी आदेश जारी कर चुकी है. इस सरकार में भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस उप मुख्यमंत्री हैं. फिलहाल महाराष्ट्र के मंत्रिमंडल में शिंदे और फडणवीस दो ही सदस्य हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या दिल्ली से चल रही है शिंदे और फडणवीस की सरकार?



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)