विज्ञापन

महाराष्ट्र : शरद पवार से मिले अजित गुट के दिग्गज नेता छगन भुजबल, अटकलें तेज

इस मुलाकात पर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. ये मुलाकात ऐसे वक्त पर हुई है, जब एक दिन पहले ही छगन भुजबल ने शरद पवार पर जोरदार हमला किया था.

महाराष्ट्र : शरद पवार से मिले अजित गुट के दिग्गज नेता छगन भुजबल, अटकलें तेज
शरद पवार से मिलने पहुंचे छगन भुजबल.

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले एक बार फिर सियासी हलचल तेज़ हो गया है. दरअसल, पहले से ही ऐसी खबरें आ रही थीं कि महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार गुट के कुछ नेता नाराज़ हैं और वो शरद पवार के साथ जा सकते हैं. इसी बीच सोमवार को अचानक ही अजित गुट के दिग्गज नेता छगन भुजबल शरद पवार से मुलाकात करने के लिए पहुंच गए. 

इस मुलाकात पर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. ये मुलाकात ऐसे वक्त पर हुई है, जब एक दिन पहले ही छगन भुजबल ने शरद पवार पर जोरदार हमला किया था. उन्होंने आरोप लगाया था कि महाराष्ट्र में जिस तरह मराठा आरक्षण पर लोगों को भड़काया जा रहा है, उसके पीछे शरद पवार ही हैं और अब आज वह उनसे मिलने पहुंच गए.

मराठा बनाम ओबीसी के चलते की थी मुलाकात

रिपोर्ट्स के मुताबिक शरद पवार और छगन भुजबल के बीच यह मुलाकात मराठा बनाम ओबीसी के बीच हो रही लड़ाई के चलते हुई है. सरकार ने कुछ दिन पहले ओबीसी के मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक बुलाई थी लेकिन इसमें विपक्ष का कोई नेता शामिल नहीं हुआ था. इससे पहले रविवार को छगन भुजबल ने बारामती में शरद पवार का नाम लिए बिना उन पर दो समाज के बीच दरार डालने का आरोप लगाया था. 

सरकार चाहती है मराठा ओबीसी विवाद पर शरद अपनी भूमिका साफ करें

सरकार चाहती है कि शरद पवार मराठा OBC विवाद पर अपनी भूमिका साफ़ करें. विवाद के मुताबिक़ मराठा आंदोलनकर्ता मनोज जरागे पाटिल की मांग है कि जिन मराठाओं को OBC के तहत आरक्षण दिया गया है उनके सगे संबंधियों को भी इसका लाभ मिलना चाहिए. हालांकि, ओबीसी समाज के नेता इस तरह से ओबीसी के तहत मराठाओं को आरक्षण देने का विरोध कर रहे हैं. 

सरकार भी इसके पक्ष में नहीं है. सरकार ने मराठाओं को अलग से 10 फ़ीसदी आरक्षण देने का बिल विधानसभा में विशेष सत्र बुलाकर पारित कर दिया है.

शरद पवार से मुलाकात पर ये बोले भुजबल

शरद पवार से मुलाकात के बाद छगन भुजबल ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली थी कि आझ वह मुंबई में हैं और इस वजह से वह उनसे मिलने पहुंचे. उन्होंने कहा कि वह पार्टी की ओर से नहीं बल्कि एक विधायक के तौर पर उनसे मिलने पहुंचे थे. उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र में स्थिति बहुत खराब है और मराठा, ओबीसी की दुकान में नहीं जा रहे हैं. 

उन्होंने कहा कि वह राज्य के बड़े नेता हैं और इसलिए उन्हें आगे आकर मार्ग निकालना चाहिए. शरद पवार ने उन्हें बताया कि मनोज जरागे से क्या बातचीत हुई है इसकी उन्हें कोई जानकारी नहीं है. उन्होंने बताया, पवार सबाह ने कहा है कि वह एक दो दिन में सीएम से बातचीत कर बैठक का आयोजन करेंगे. उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि इसके पीछे उनकी कोई राजनीतिक भूमिका नहीं है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
लॉरेंस बिश्नोई से दुश्मनी खत्म करने के लिए 5 करोड़ दो, वरना बाबा सिद्दीकी से बुरा हाल : सलमान खान को धमकी
महाराष्ट्र : शरद पवार से मिले अजित गुट के दिग्गज नेता छगन भुजबल, अटकलें तेज
चंडीगढ़ में आज हरियाणा बीजेपी नेताओं की बैठक, शपथ ग्रहण की तैयारियों पर होगी चर्चा
Next Article
चंडीगढ़ में आज हरियाणा बीजेपी नेताओं की बैठक, शपथ ग्रहण की तैयारियों पर होगी चर्चा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com