माफिया अतीक अहमद की कल इलाहाबाद कोर्ट में हो सकती पेशी

अहमदाबाद जेल से नैनी जेल के लिए अतीक को लेकर पुलिस निकल चुकी है. उमेश पाल हत्याकांड में कोर्ट ने बी वारंट जारी किया है. हालांकि, ये वारंट डेटेड नहीं है. न्यायलय ने फिक्स डेट नहीं दी थी.  

माफिया अतीक अहमद की कल इलाहाबाद कोर्ट में हो सकती पेशी

उत्तर प्रदेश पुलिस 26 मार्च को भी अतीक अहमद को अदालत में पेश करने के लिए राज्य के प्रयागराज जिला ले गई थी.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अहमदाबाद जेल में बंद माफ़िया अतीक अहमद को कल इलाहाबाद कोर्ट में पेश किया जा सकता है. जानकारी अनुसार अहमदाबाद जेल से नैनी जेल के लिए अतीक को लेकर पुलिस निकल चुकी है. उमेश पाल हत्याकांड में कोर्ट ने बी वारंट जारी किया है. हालांकि, ये वारंट डेटेड नहीं है. न्यायलय ने फिक्स डेट नहीं दी थी.  

कोर्ट ने पुलिस को सुविधानुसार अतीक को पेश करने के लिए कहा था. ऐसे में इलाहाबाद के नैनी जेल में तैयारी की जा रही है. कल सुबह तक अतीक अहमद को लेकर  पुलिस इलाहाबाद पहुंचेगी. 

कुख्यात माफिया अतीक अहमद को उसके खिलाफ एक आपराधिक मामले की जांच के सिलसिले में उसके गृह राज्य ले जाने के लिए उत्तर प्रदेश से पुलिस का एक दल मंगलवार को गुजरात के अहमदाबाद शहर में साबरमती सेंट्रल जेल पहुंचा. जेल के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

उत्तर प्रदेश पुलिस 26 मार्च को भी अतीक अहमद को अदालत में पेश करने के लिए राज्य के प्रयागराज जिला ले गई थी. 28 मार्च को वहां की अदालत ने 2006 के उमेश पाल अपहरण मामले में अतीक अहमद को उम्र कैद की सजा सुनाई थी.

उत्तर प्रदेश के 60 वर्षीय पूर्व विधायक और लोकसभा के पूर्व सदस्य अतीक को प्रयागराज से लगभग 24 घंटे की सड़क यात्रा के बाद 29 मार्च को उत्तर प्रदेश पुलिस की वैन में गुजरात की उच्च सुरक्षा वाली जेल में वापस ले जाया गया था.

जेल के एक अधिकारी ने यहां सोमवार को बताया ‘‘उत्तर प्रदेश पुलिस का एक दल एक आपराधिक मामले की जांच के सिलसिले में अतीक अहमद को उत्तर प्रदेश ले जाने के लिए साबरमती सेंट्रल जेल पहुंचा है. उसे (उसकी हिरासत के लिए जरूरी) सभी दस्तावेज जमा करने के बाद वहां ले जाया जाएगा. ''

उन्होंने बताया कि उमेश पाल हत्याकांड में पूछताछ के लिए अहमद को प्रयागराज ले जाने की संभावना है. उच्चतम न्यायालय ने अप्रैल 2019 में अतीक अहमद पर जेल में रहने के दौरान एक रियल एस्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल का अपहरण करने और उससे मारपीट के आरोप लगने के बाद गुजरात की उच्च सुरक्षा वाली जेल में स्थानांतरित करने का निर्देश दिया था. वह जून 2019 से यहां की जेल में बंद है.

यह भी पढ़ें -

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

-- मानहानि मामला: राहुल गांधी की अपील पर आज जवाब दाखिल करेंगे भाजपा विधायक
-- अमृतपाल के साथी पप्पलप्रीत को आज डिब्रूगढ़ लेकर जाएंगे पंजाब पुलिस के अधिकारी