विज्ञापन

8 महीने की प्रेग्नेंट होने के बाद भी फील्ड में ड्यूटी, SP निवेदिता आपके जज्बे को सलाम

उमरिया की एसपी निवेदिता (Umaria SP Nivedita Naidu) का प्रेग्नेंसी की हालत में ड्यूटी के दौरान का एक वीडियो सामने आया है, जिस देखकर लोग उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.

8 महीने की प्रेग्नेंट होने के बाद भी फील्ड में ड्यूटी, SP निवेदिता आपके जज्बे को सलाम
प्रेग्नेंसी में डयूटी पर जा रहीं उमरिया की एसपी निवेदिता नायडू.
उमरिया, मध्य प्रदेश:

मध्य प्रदेश के उमरिया की एसपी निवेदिता नायडू (Pregnant SP Nivedita Naidu) की चर्चा इन दिनों जोरों पर है. आठ महीने की प्रेग्नेंट होने के बाद भी वह अपनी ड्यूटी करने से पीछे नहीं हट रही हैं. ड्यूटी भी ऐसी वैसी नहीं बल्कि बाहर घूमने, दिन और रात थका देने वाली. आमतौर पर जब एक महिला प्रेग्नेंट होती है तो ऐसी हालात में वह बहुत जल्दी थक जाती है. उसके लिए चलना, फिरना. उठना बैठना सब कुछ मुश्किल हो जाता है. लेकिन सलाम है एसपी निवेदिता नायडू को, जो अपने कर्तव्य से पीछे नहीं हट रही हैं.

मां से पहले देश के प्रति फर्ज निभा रहीं SP निवेदिता

निवेदिता नायडू एक मां से पहले देश की बेटी होने का कर्तव्य निभा रही हैं. आठ महीने की गर्भवती होने के बावजूद भी रात को गश्ती से लेकर जिलाबदरों के घरों की चेकिंग तक, और 10 घंटे की मुश्किल हालात वाली नौकरी तक, निवेदिता के लिए कुछ भी मुश्किल नहीं है. एसपी निवेदिता की मुश्किलें कुछ कम नहीं हैं. उनके पति की पोस्टिंग किसी दूसरे शहर में है. खुद प्रेग्नेंट हैं, दूसरी तरफ घर में तीन साल की बेटी है. नन्हीं सी बेटी को घर में छोड़कर वह देश के प्रति अपना फर्ज निभाने से बिल्कुल भी नहीं हिचकिचा रही हैं.

8 महीने की प्रेग्नेंट, फिर भी ड्यूटी पर जा रहीं

एसपी निवेदिता का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह एक पुलिस अधिकारी के साथ रात के समय किसी के घर पहुंची हैं. वीडियो में उनका बेबीबंप साफ देखा जा सकता है. अपनी सभी परेशानियों को दरकिनार कर वह देश के प्रति अपना फर्ज बखूबी अदा कर रही हैं. 

SP निवेदिता ने नहीं ली छुट्टी, कर रहीं काम

कहने को तो नौकरी करने वाली सभी महिलाओं के पास मेटरनिटी लीव का ऑप्शन होता है, जो कि उनका हक भी है. लेकिन एसपी निवेदिता ने एक मां की ड्यूटी निभाने से पहले देश के प्रति अपना फर्ज निभाना ज्यादा बेहतर समझा. तभी तो वह आधी रात को गश्ती करने से भी पीछे नहीं हट रही हैं. निवेदिता के इस जज्बे को हर कोई सलाम कर रहा है. 

Latest and Breaking News on NDTV

मुश्किल हालात में भी डटी हैं निवेदिता

एसपी निवेदिता का प्रेग्नेंसी की हालत में ड्यूटी के दौरान का एक वीडियो सामने आया है, जिस देखकर लोग उनके जज्बे को सलाम कर रहे है. लोगों का कहना है कि उमरिया की एसपी निवेदिता इस बात का जीता जागता उदाहरण हैं कि अपनी ड्यूटी को लेकर महिलाएं बहाने नहीं बनाती हैं. ऐसे हालात में जब चलना, उठना, बैठना, गाड़ी पर चढ़ना और उतरना भी काफी मुश्किल होता है, तब एसपी निवेदिता का ड्यूटी पर बिना बहाने काम करते रहना सच में काबिले तारीफ है.

कौन हैं निवेदिता नायडू?

  • निवेदिता नायडू वर्तमान में मध्य प्रदेश के उमरिया की एसपी हैं.
  • निवेदिता नायडू 2016 बैच की आईपीएस ऑफिसर हैं.मंडला से ट्रांसफर के बाद निवेदिता ने 3 अगस्त 2023 को उमरिया की एसपी बनीं.
  • निवेदिता तब से वह जिले की कानून-व्यवस्था को दुरुस्त करने में जुटी हुई हैं. देश में लोकसभा चुनाव चल रहे हैं. ऐसे समय में निवेदिता ने अपनी प्रेग्नेंसी को फर्ज की राह में नहीं आने दिया.
  • निवेदिता ने राज्य के विधानसभा चुनाव के दौरान भी शानदार काम किया और अब लोकसभा चुनाव में भी अपने फर्ज को बखूबी निभा रही हैं.
  • 8 महीने की गर्भवती होने के बाद भी एसपी निवेदिता फील्ड में लगातार एक्टिव रहती हैं. वह रात में न सिर्फ गश्त के लिए जाती हैं बल्कि क्राइम की स्थिति में मौके पर भी पहुंचती हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
8 महीने की प्रेग्नेंट होने के बाद भी फील्ड में ड्यूटी, SP निवेदिता आपके जज्बे को सलाम
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com