मध्यप्रदेश :  राजगढ़ में दबंगों ने दलित व्यक्ति के विवाह स्थल पर किया पथराव, पांच गिरफ्तार

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के राजगढ़ जिले में एक दलित (Dalit) व्यक्ति के विवाह स्थल पर लोगों के एक समूह ने कथित तौर पर पथराव किया. जिसके बाद दूल्हे की बारात पुलिस (Police) सुरक्षा में निकाली गई.

मध्यप्रदेश :  राजगढ़ में दबंगों ने दलित व्यक्ति के विवाह स्थल पर किया पथराव, पांच गिरफ्तार

मामले में 18 अज्ञात आरोपियों सहित 40 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

राजगढ़ :

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के राजगढ़ जिले में एक दलित (Dalit) व्यक्ति के विवाह स्थल पर लोगों के एक समूह ने कथित तौर पर पथराव किया.  जिसके बाद दूल्हे की बारात पुलिस (Police) सुरक्षा में निकाली गई. एक पुलिस अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि रविवार रात पिपलिया गांव में हुई घटना के सिलसिले में अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जीरापुर पुलिस थाने के निरीक्षक प्रभात गौर ने  बताया कि गांव के कुछ प्रभावशाली लोगों जिनमें ज्यादातर डांगी समुदाय के लोग थे, ने विवाह स्थल पर कथित तौर पर पत्थर फेंके क्योंकि वे दलित दूल्हे के गांव में बारात लेकर आने के खिलाफ थे.

उन्होंने बताया कि जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े. गौर ने कहा कि पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पाटनपुर गांव से आने वाले दूल्हे पक्ष के सदस्यों को भी रास्ते में कुछ देर के लिए रोका. अधिकारी ने बताया कि पुलिस सुरक्षा में दूल्हे की बारात निकाली गई और बाद में शांतिपूर्ण तरीके से शादी संपन्न हुई.

उन्होंने कहा कि 18 अज्ञात आरोपियों सहित 40 लोगों के खिलाफ अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम और भादंवि की संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. इनमें से पांच आरोपियों को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है.

इसे भी पढ़ें : MP : शिकारियों को पकड़ने गए 3 पुलिसकर्मियों की गोली मारकर हत्या, 1-1 करोड़ के मुआवजे की घोषणा

मध्‍य प्रदेश: वक्‍फ बोर्ड की जमीन के पुराने विवाद को लेकर दो गुटों में झड़प, दो घायल

मध्यप्रदेश में सिपाही ने 6 साल के मासूम की गला घोंटकर हत्या की, जानिए पूरा मामला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसे भी देखें :मध्यप्रदेश में पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव बगैर ओबीसी आरक्षण के होंगे



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)