विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 23, 2023

मध्यप्रदेश : वरिष्ठ पत्रकार अभय छजलानी का लम्बी बीमारी के बाद निधन

हिन्दी दैनिक ‘नईदुनिया’ के संपादकीय बोर्ड के अध्यक्ष रहे अभय छजलानी को पत्रकारिता में उल्लेखनीय योगदान के लिए वर्ष 2009 में ‘पद्मश्री’ से सम्मानित किया गया था.

Read Time: 3 mins
मध्यप्रदेश : वरिष्ठ पत्रकार अभय छजलानी का लम्बी बीमारी के बाद निधन
भारतीय भाषाई समाचार पत्र संगठन और द इंडियन न्यूजपेपर सोसायटी के अध्यक्ष रहे पत्रकार अभय छजलानी का निधन हो गया (फाइल फोटो).
इंदौर:

वरिष्ठ पत्रकार अभय छजलानी का इंदौर में गुरुवार को 88 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. वे लम्बे समय से अस्वस्थ थे. उनके परिवार के एक करीबी व्यक्ति ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि 88 वर्षीय अभय छजलानी पिछले दो महीने से बिस्तर पर थे. उन्होंने अपने घर में आखिरी सांस ली.

अभय छजलानी के शोकसंतप्त परिवार में उनके बेटे विनय और दो बेटियां-शीला और आभा हैं. उनकी पत्नी पुष्पा छजलानी का पिछले साल निधन हो गया था.

हिन्दी दैनिक ‘‘नईदुनिया'' के संपादकीय बोर्ड के अध्यक्ष रहे अभय छजलानी को पत्रकारिता में उल्लेखनीय योगदान के लिए वर्ष 2009 में ‘‘पद्मश्री'' से सम्मानित किया गया था. छजलानी, भारतीय भाषाई समाचार पत्र संगठन (इलना) और द इंडियन न्यूजपेपर सोसायटी (INS) के अध्यक्ष भी रहे थे.

नई दिल्ली में आईएनएस से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, सोसायटी के अध्यक्ष केआरपी रेड्डी ने अभय छजलानी के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि बहुमुखी प्रतिभा के धनी छजलानी पत्रकारिता जगत का जाना-माना चेहरा थे.

अभय छजलानी के निधन पर मीडिया बिरादरी के लोगों के साथ ही कई राजनेताओं और अन्य क्षेत्रों की हस्तियों ने शोक जताया है. 

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया, 'वरिष्ठ पत्रकार, पद्मश्री अभय छजलानी जी के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ. आपका अवसान पत्रकारिता जगत की अपूरणीय क्षति है. ईश्वर से दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं.'

मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अभय छजलानी को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने ट्वीट किया- ''पत्रकारिता जगत की विशिष्ट पहचान पद्मश्री अभय छजलानी जी के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है. मैं दिवंगत आत्मा की शांति एवं परिजनों को यह असीम दुख सहने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं. हिन्दी पत्रकारिता के आधारस्तंभ छजलानी जी हमेशा हमारे दिलों में रहेंगे. भावपूर्ण नमन.”
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जेपी नड्डा का जम्मू-कश्मीर दौरा, चुनावी तैयारियों का लेंगे जायजा
मध्यप्रदेश : वरिष्ठ पत्रकार अभय छजलानी का लम्बी बीमारी के बाद निधन
सत्संग से बिछ गईं 121 लाशें और सेवादार बोला- 'प्रभु' दोषी नहीं, जो आएगा, वो जाएगा भी
Next Article
सत्संग से बिछ गईं 121 लाशें और सेवादार बोला- 'प्रभु' दोषी नहीं, जो आएगा, वो जाएगा भी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;