विज्ञापन
Story ProgressBack

29/29: मध्य प्रदेश में कांग्रेस का सूपड़ा साफ कर रही BJP, मोहन यादव फैक्टर चल गया?

बात अगर 2019 लोकसभा चुनाव की करें तो मध्य प्रदेश (MP Election Result) की 29 में से 28 सीटों पर बीजेपी का कब्जा है.सिर्फ छिंदवाड़ा एक ऐसी सीट है, जो अब तक कमलनाथ परिवार के पास थी, जो अब उनके पाले से बीजेपी के पास आती दिख रही है.

29/29: मध्य प्रदेश में कांग्रेस का सूपड़ा साफ कर रही BJP, मोहन यादव फैक्टर चल गया?
Madhya Pradesh Election Result: मध्य प्रदेश में क्या बीजेपी करेगी क्लीन स्वीप.
मध्य प्रदेश:

मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों (Madhya Pradesh Election Result) पर बीजेपी छाई हुई है. सुबह 8 बजे से चल रही वोटों की गिनती में भारतीय जनता पार्टी सभी 29 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. मध्य प्रदेश में आंकड़े चौंकाने वाले हैं. मध्य प्रदेश में बीजेपी क्लीन स्वीप की तरफ बढ़ रही है. ऐसा लग रहा है कि जैसे मोहन यादव (Mohan Yadav) फैक्टर काम कर गया है. राज्य में कांग्रेस का सूपड़ा साफ होता नजर आ रहा है.भोपाल हो, शहडोल हो या फिर दमोह सभी सीटों पर बीजेपी अपना दम दिखा रही है, गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया चुनाव जीत गए हैं. वहीं कांग्रेस कहीं खाता खोलती भी नजर नहीं आ रही है.

ये भी पढ़ें- Lok Saba Election Results 2024 Live Updates: यूपी में कांटे की टक्कर, BJP गठबंधन- 299, कांग्रेस गठबंधन- 213 जानें कौन आगे, कौन पीछे

ये भी पढ़ें-LIVE Chunav Results: UP में बड़ा उलटफेर, सपा हुई BJP से आगे, NDA-INDIA में भी कांटे की टक्कर

मध्य प्रदेश में बीजेपी क्लीन स्पीप की ओर

भोपाल में बीजेपी प्रत्याशी आलोक सिंह, उज्जैन में बीजेपी सांसद अनिल फरोजिया, गुना में ज्योतिरादित्य सिंधिया, दमोह में बीजेपी उम्मीदवार राहुल सिंह लगातार आगे चल रहे हैं. पूरे मध्य प्रदेश में बीजेपी की टक्कर में कोई भी नहीं है. सभी 29 की 29 सीटें बीजेपी के खाते में जाती नजर आ रही हैं. हैरानी की बात यह है कि कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ अपनी पारंपरिक सीट छिंदवाड़ा तक बचा पाने की स्थिति में नहीं दिख रहे हैं. इसे देखकर तो ऐसा ही लगता है कि मध्य प्रदेश में मोहन यादव फैक्टर काम कर गया है. 

छिंदवाड़ा भी कांग्रेस के हाथ से जाता दिख रहा

सीएम मोहन यादव ने लोकसभा चुनाव के लिए 'अबकी बार छिंदवाड़ा पार' का नारा दिया था. उन्होंने साफ-साफ कहा था कि छिंदवाड़ा में इस बार कमल खिलकर रहेगा. वही होता भी दिख रहा है. रुझानों से तो ऐसा ही लगता है कि बीजेपी छिंदवाड़ा में भी कमल खिलाकर रहेगी. बात अगर 2019 लोकसभा चुनाव की करें तो मध्य प्रदेश की 29 में से 28 सीटों पर बीजेपी का कब्जा है.सिर्फ छिंदवाड़ा एक ऐसी सीट है, जो अब तक कमलनाथ परिवार के पास थी, जो अब उनके पाले से खिसकती नजर आ रही है. 

क्या काम कर रहा मोहन यादव फैक्टर?

बता दें कि मध्य प्रदेश की छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने इस बार कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ को चुनावी मैदान में उतारा है. बता दें कि राज्य में कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर लगी है. विदिशा से पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, गुना से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, राजगढ़ से दिग्विजय सिंह, मंडला से फग्गन सिंह कुलस्ते और खुजराहो से बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा चुनावी मैदान में हैं. अब तक के आंकड़ों को देखकर तो लगता है कि ये सभी नेता किला फतह करने जा रहे हैं. बीजेपी मध्य प्रदेश में क्लीन स्वीप कर कांग्रेस का सूपड़ा साफ की तरफ कदम बढ़ा रही है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सावन के पहले सोमवार पर यादव बंधुओं ने काशी विश्वनाथ में किया जलाभिषेक, निभाई दशकों पुरानी परंपरा
29/29: मध्य प्रदेश में कांग्रेस का सूपड़ा साफ कर रही BJP, मोहन यादव फैक्टर चल गया?
"मेरे बच्चे नौकरी के लायक नहीं हैं?": कर्नाटक कोटा बिल पर फोनपे के संस्थापक
Next Article
"मेरे बच्चे नौकरी के लायक नहीं हैं?": कर्नाटक कोटा बिल पर फोनपे के संस्थापक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;