मध्य प्रदेश चुनाव : कांग्रेस प्रत्याशी को एक फकीर ने चप्पलों से मारा तो वह खुश होकर बस-बस कहने लगे

मध्य प्रदेश में शुक्रवार को विधानसभा चुनाव हुए, जिसमें 76.22 प्रतिशत मतदान हुआ, जो राज्य के इतिहास में सबसे अधिक है. वोटों की गिनती तीन दिसंबर को होगी.

मध्य प्रदेश चुनाव : कांग्रेस प्रत्याशी को एक फकीर ने चप्पलों से मारा तो वह खुश होकर बस-बस कहने लगे

बहुत से लोग इस फकीर के पास जाते हैं, जो उन्हें जूते मारता है. लोगों के मन में विश्वास रहता है कि इससे उनके लिए अच्छा समय आएगा.

रतलाम:

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव भले ही संपन्न हो गए हों, लेकिन इससे जुड़ी बातें अब भी आम लोगों खासकर सोशल मीडिया पर लोगों के बीच मनोरंजन का विषय बनी हुईं हैं. रतलाम से कांग्रेस उम्मीदवार पारस सकलेचा का एक वीडियो इंटरनेट पर खूब शेयर किया जा रहा है, जिसमें वह एक फकीर द्वारा चप्पल मारे जाने को खुशी-खुशी स्वीकार कर रहे हैं. वर्ष 2013 और 2018 में चुनाव हार चुके सकलेचा बृहस्पतिवार को आर्शीवाद लेने के लिए नई चप्पलाें की जोड़ी लेकर एक फकीर के पास गए. वीडियो में दिख रहा है कि महू रोड पर एक दरगाह में रहने वाला फकीर पूर्व विधायक सकलेचा को पहले सिर पर और फिर गालों पर चप्पल मार रहा है.

वीडियो के अनुसार, बुजुर्ग फकीर सकलेचा को मारना जारी रखते हैं और सकलेचा उनसे ‘बस, बस, हो गया' कहकर इसे बंद करने का अनुरोध करते हैं. स्थानीय लोग प्यार से बुजुर्ग फकीर को अब्बा कहकर बुलाते हैं. बहुत से लोग इस फकीर के पास जाते हैं, जो उन्हें जूते मारता है. लोगों के मन में विश्वास रहता है कि इससे उनके लिए अच्छा समय आएगा. जब वे उसे लुंगी और जूते देते हैं, तो फकीर उनमें से कुछ को स्वीकार कर लेता है और बाकी को फेंक देता है.

मार खाने के बाद सकलेचा को यह कहते हुए सुना गया, ‘‘ मेरे ऊपर यदि कोई बुरी साया थी तो उसे फकीर बाबा ने दूर कर दिया है.'' कांग्रेस उम्मीदवार का मुकाबला भाजपा के चेतन कश्यप से है. सकलेचा ने 2008 में तत्कालीन गृह मंत्री हिम्मत कोठारी को हराकर एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में रतलाम विधानसभा क्षेत्र से जीत हासिल की थी. हालांकि, 2013 और 2018 के चुनावों में वह कश्यप से हार गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि सकलेचा और कश्यप से संपर्क करने के प्रयास सफल नहीं हुए, लेकिन उनके परिचितों ने कहा कि वे व्यस्त चुनाव प्रचार के बाद आराम कर रहे होंगे. मध्य प्रदेश में शुक्रवार को विधानसभा चुनाव हुए, जिसमें 76.22 प्रतिशत मतदान हुआ, जो राज्य के इतिहास में सबसे अधिक है. वोटों की गिनती तीन दिसंबर को होगी.