NDA की बैठक के बाद NDA के सांसदों से बात करेंगे पीएम मोदी, 2024 चुनाव पर होगी बात

एनडीए सांसदों के 10 अलग-अलग ग्रुप बनाए गए हैं. हर ग्रुप प्रधानमंत्री मोदी के साथ बैठक करेगा. जिसमें सभी सांसद अपने क्षेत्रों को लेकर पीएम मोदी को जानकारी देंगे, साथ ही 2024 के लिए रणनीति बनाने में भी आसानी होगी.

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2024 (Loksabha Elections 2024) को लेकर बीजेपी और विपक्ष अपनी-अपनी ताकत को मजबूत करने में जुटी है. 18 जुलाई को एक तरफ बेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक (Opposition Meet) हुई. दूसरी ओर दिल्ली में बीजेपी नए एनडीए (NDA Meeting) की बैठक बुलाई. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने एनडीए के घटक दलों को लोकसभा चुनाव के लिए एकजुटता का संदेश दिया. एनडीए की बैठक के बाद अब पीएम मोदी एनडीए के सांसदों से संवाद करेंगे.

बताया गया है कि एनडीए सांसदों के 10 अलग-अलग ग्रुप बनाए गए हैं. हर ग्रुप प्रधानमंत्री मोदी के साथ बैठक करेगा. जिसमें सभी सांसद अपने क्षेत्रों को लेकर पीएम मोदी को जानकारी देंगे, साथ ही 2024 के लिए रणनीति बनाने में भी आसानी होगी. संसद के मॉनसून सत्र के दौरान ये मुलाकात होगी. 

कब से होगी मीटिंग?
25 जुलाई से 3 अगस्त के बीच पीएम मोदी की सांसदों से मुलाकात होनी है. हर दिन 2 अलग-अलग क्षेत्र के सांसदों की मीटिंग होगी. पहली मीटिंग शाम साढ़े 6 बजे और दूसरी मीटिंग शाम साढ़े 7 बजे होगी. पहले दिन यूपी और नॉर्थ ईस्ट की बैठक होगी. इसमें इन दोनों रीजन के सांसद मौजूद रहेंगे. जानकारी के मुताबिक, हर ग्रुप में 35 से 40 सांसद रहेंगे. इसे एनडीए की रणनीति का हिस्सा बताया जा रहा है, जो हाल ही में दिल्ली में हुई बैठक में बनाई गई थी. 

मीटिंग में पीएम मोदी, जेपी नड्डा और राजनाथ सिंह रहेंगे मौजूद
हर बैठक में पीएम मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह रहेंगे. हर ग्रुप में 35 से 40 सांसद रहेंगे.

सांसदों से लेंगे फीडबैक
पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान सांसदों को अपने कामकाज के बारे में रिपोर्ट तैयार करके लाने को कहा गया है. पीएम मोदी सांसदों से जमीनी स्तर का फीडबैक लेंगे. केंद्रीय मंत्रियों और पार्टी पदाधिकारियों को समन्वय की जिम्मेदारी दी गई है. उत्तर प्रदेश की पहली बैठक में संजीव बालियान और अजय भट्ट को जिम्मेदारी दी गई है. पार्टी की तरफ से महासचिव तरुण चुग और सचिव ऋतुराज सिन्हा समन्वय करेंगे. 

एनडीए दलों ने जारी किया बयान
भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने दिल्ली में हुई बैठक के बाद बयान जारी किया. एनडीए दलों ने कहा कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेगा और लगातार तीसरी बार ‘प्रचंड बहुमत' के साथ सत्ता में वापसी करेगा. एनडीए के सहयोगी दलों ने देश के विकास की सराहना की और बैठक में एक प्रस्ताव पारित कर मोदी के नेतृत्व में अपना विश्वास व्यक्त किया. 

ये भी पढ़ें:-

विपक्ष की बैठक से आखिर क्यों जल्दी निकल गए थे नीतीश कुमार? 'नाराजगी' पर दिया ये जवाब

NDA और 'इंडिया' से परहेज करने वाली 91 सांसदों वालीं यह पार्टियां क्या बन जाएंगी निर्णायक?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

PM मोदी के खिलाफ विपक्षी दलों का ‘‘पहलवान'' तय नहीं, वे आपस में लड़ने लगेंगे : सुमित्रा महाजन