"राहुल गांधी के हर बयान को..." : PM मोदी की राजा-महाराजाओं के अपमान वाली टिप्पणी पर कांग्रेस का पलटवार

पीएम मोदी ने अपने भाषणों में एक बार फिर से इंहेरिटेंस टैक्स यानी विरासत कर का जिक्र किया. उन्होंने कानून-व्यवस्था, भ्रष्टाचार और विकास के मुद्दों पर कर्नाटक में सिद्धारमैया सरकार को भी घेरा.

पीएम मोदी ने कर्नाटक के बेलगावी, सिरसी, दावणगेरे और होसपेटे में जनसभाओं को संबोधित किया.

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के बीच प्रचार अभियान में दिए गए बयानों और उसपर पलटवार का दौर जारी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार (28 अप्रैल) कर्नाटक में चार रैलियां कीं. पीएम मोदी ने इस दौरान कांग्रेस (Congress), राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और INDIA अलायंस पर जमकर निशाना साधा. मोदी ने राजा-महाराजाओं और राजपूतों को लेकर दिए गए एक बयान को लेकर राहुल गांधी को घेरा है. उन्होंने कहा- "कांग्रेस के शहजादे को हमारे राजा-महाराजाओं के योगदान याद नहीं आते. ये वोटबैंक की राजनीति के लिए राजा-महाराजाओं के खिलाफ बोलने की हिम्मत करते हैं. उनमें नवाबों, बादशाहों और सुल्तानों के खिलाफ एक शब्द बोलने की ताकत नहीं है." 

पीएम के इस बयान पर कांग्रेस ने भी पलटवार किया है. कांग्रेस ने कहा कि पीएम मोदी सांप्रदायिक पूर्वाग्रहों और भावनाओं को भड़काने के लिए राहुल गांधी की हर बात को 'दुर्भावनापूर्ण तरीके से तोड़-मरोड़ कर पेश' करते हैं.

रविवार को पीएम मोदी ने कर्नाटक के बेलगावी, सिरसी, दावणगेरे और होसपेटे में बैक-टू-बैक जनसभाओं को संबोधित किया. उनकी पहली रैली बेलगावी में हुई थी. मोदी ने अपने भाषणों में एक बार फिर से इंहेरिटेंस टैक्स यानी विरासत कर का जिक्र किया. उन्होंने कानून-व्यवस्था, भ्रष्टाचार और विकास के मुद्दों पर कर्नाटक में सिद्धारमैया सरकार को भी घेरा.

चुनावी अभियान के भाषण शर्मनाक- कांग्रेस
पीएम मोदी के हमलों का जवाब देते हुए कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, "प्रधानमंत्री निराशा और नाउम्मीदगी से कहीं आगे निकल गए हैं." जयराम रमेश ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट X पर अपने पोस्ट में कहा, "उनके चुनावी अभियान के भाषण वास्तव में शर्मनाक हैं." कांग्रेस ने आरोप लगाया कि बीजेपी के '400 पार' नारे के पीछे का राज यह है कि वे इस बार आरक्षण खत्म करने की कोशिश करेंगे.

Analysis: BJP या कांग्रेस... मुसलमानों का सच्चा 'हमदर्द' कौन? क्या वाकई बदल रहा है मुस्लिम वोटिंग पैटर्न

राहुल गांधी ने क्या कहा था?
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर राहुल गांधी का एक वीडियो पोस्ट किया गया. वीडियो कर्नाटक के बेल्लारी का बताया जा रहा है. बीजेपी ने भी X प्लेटफार्म पर इस भाषण का वीडियो शेयर किया है. इसमें राहुल गांधी को कहते सुना जा सकता है- "राजा-महाराजाओं का राज था, जो भी वह चाहते थे वह कर देते थे. किसी की जमीन चाहिए होती थी, वह उठा कर ले जाते थे. कांग्रेस पार्टी और हमारे कार्यकर्ताओं ने देश की जनता के साथ मिलकर आजादी प्राप्त की लोकतंत्र लाए और संविधान देश को दिलवाया." पीएम मोदी ने इसी बयान को लेकर राहुल गांधी और कांग्रेस पर निशाना साधा.

पीएम मोदी ने और क्या कहा?
पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस की नजर महिलाओं के स्त्री धन पर है. उन्होंने कहा, "हम देश की महिलाओं, किसानों, युवाओं और गरीबों को सशक्त बनाने के लिए काम कर रहे हैं. दूसरी ओर, कांग्रेस आपकी संपत्ति, आपके सोने, स्त्री धन, मंगलसूत्र और न जाने क्या-क्या का 'एक्स-रे' कराने की योजना बना रही है. कांग्रेस का लक्ष्य आपके घरों पर छापे मारना और आपके अधिकारों और संपत्तियों को छीनना है."

BJP पर क्यों नहीं होती कार्रवाई? : AAP का कैंपेन सॉन्ग बदलने के EC के आदेश पर बोलीं आतिशी

आपकी संपत्ति को अपने पसंदीदा वोट बैंक में बांट देगी कांग्रेस
पीएम मोदी ने कहा, "कांग्रेस आपकी संपत्ति को अपने पसंदीदा वोट बैंक में बांटने की बात करती है. क्या आप अपनी मेहनत की कमाई किसी को दे देना चाहेंगे? क्या आप कांग्रेस को अपना मंगलसूत्र हड़पने देंगे? नहीं! क्या कोई 'पंजा' आपकी संपत्ति लूट सकता है? नहीं. मैं कांग्रेस को सचेत करना चाहता हूं - ये मंसूबे छोड़ दीजिए! जब तक मोदी है, तब तक ऐसा नहीं हो पाएगा."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

BJP बनाम 'INDIA': कम वोटिंग से किसे फायदा और किसका नुकसान? एक्सपर्ट्स से समझें वोटर्स की 'सुस्ती' के मायने